सीएम राजे 1 मई से नागौर जिले के तीन दिवसीय दौरे पर

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 1 मई से अपने तीन दिवसीय दौरे पर नागौर जिले में रहेंगी। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सीएम राजे जायल व डीडवाना में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के तहत मीठा पानी पहुंचाने के लिए करीब तीन हजार करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगी। मुख्यमंत्री के इस दौरे ने नागौर जिले के लोगों की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। उनके दौरे की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नागौर दौरे को लेकर जिला प्रशासन एवं पार्टी स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। बता दें, 28 अप्रैल की देर रात उनका नागौर दौरे का कार्यक्रम तय किया गया था। नागौर जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने विभिन्न विभागों एवं अधिकारियों की बैठकें लेकर व्यवस्थाएं सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं।

news of rajasthan

File-Image: सीएम राजे 1 मई,2018 से नागौर जिले के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी.

3938 करोड़ रुपए की नहरी पेयजल परियोजनाओं का करेंगी लोकार्पण

कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक मई को सुबह पौने 11 बजे विशेष विमान से जयपुर से रवाना होकर किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगी, जहां से 11 बजकर 10 मिनट पर हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 11.30 बजे नागौर के जायल पहुंचेंगी, जहां नहरी पेयजल परियोजना का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगी। बता दें, नागौर लिफ्ट कैनाल परियोजना के द्वितीय चरण में सरकार को जापान की जायका ने 3938 करोड़ रुपए दिए हैं। सीएम राजे के दौरे को लेकर डीडवाना में मंत्री युनूस खान व जायल विधायक मंजू बाघमार ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया। रविवार को भी देर रात तक अधिकारी काम में जुटे रहे। वहीं एसपी परिस देशमुख भी डीडवाना पहुंचे और मंत्री के साथ सभा स्थल का जायजा लिया।

Read More: पाकिस्तान को युद्ध में धूल चटाने वाले महावीर चक्र विजेता ले. जनरल हणूत सिंह को सेना ने दिया अनूठा सम्मान

जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की शिकायतों का करेंगी निस्तारण

सीएम राजे अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान जायल में इंदिरा गाँधी नहर परियोजना का उद्घाटन करने के साथ ही जायल में सर्किट हाउस व नवीन डामर ग्रामीण सड़क मार्गों का शिलान्यास करेंगी। जायल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में जनसभा होगी। मुख्यमंत्री राजे के नागौर दौरे के दौरान राज्य सरकार के कई मंत्री, विधायक और अन्य नेता उपस्थित रहेंगे। राजे हेलीकॉप्टर से जायल पहुंचेगी, जायल के कॉलेज ग्राउंड में हेलीपेड बनाया गया है। राजे तीन दिवसीय नागौर जिले के दौरे पर विधानसभा क्षेत्रवार जनसंवाद करेंगी और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से फीडबैक भी लेंगी। बता दें, इससे पहले 28 अक्टूबर, 2015 को सीएम राजे ने अपने नागौर दौरे पर 536 करोड़ रुपए की बड़ी घोषणाएं की थी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.