news of rajasthan
मुख्यमंत्री के साथ डॉ. शालिनी तोमर

मिसेज इंडिया इंटरनेशनल माइलस्टॉन-2018 की विजेता रहीं डॉ. शालिनी तोमर गर्सा ने गुरूवार को मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार भेंट रही। मुख्यमंत्री ने डॉ. तोमर को उनकी जीत पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। नागौर से मेडिकल की पढ़ाई करने वाली शालिनी के पति सुनील कुमार भी हार्ट स्पेशलिस्ट हैं। उनके दो बच्चे हैं। एक बोर्डिंग स्कूल को गोद ले रखा है, जहां शालिनी मेडिकल फैसिलिटीज देखती हैं।

news of rajasthan
मुख्यमंत्री के साथ डॉ. शालिनी तोमर

मेरठ की रहने वाली डॉ. शालिनी तोमर ने सिंगापुर में आयोजित ‘माइलस्टॉन मिस एंड मिसेज इंडिया इंटरनेशनल ब्यूटी’ कॉम्पटीशन को जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इस कॉम्पटीशन में इंडिया सहित मलेशिया, सिंगापुर, और हांगकांग सहित 4 देशों की 35 लेडीज ने पार्टिसिपेट किया था। शालिनी ने वोटिंग लाइन के जरिए एक लाख से ज्यादा वोट पाकर यह अवॉर्ड अपने नाम किया है। प्रतियोगिता पिछले महीने ही आयोजित हुई थी।

अपने बात में शालिनी बताती हैं कि मैं एक क्न्जेर्वेटिव फैमिली से ताल्लुक रखती हूं जहां लड़कियों को ज्यादा नहीं पढ़ाया जाता है। मेरे खानदान में लड़कियों को बाहर जाने की ज्यादा आजादी नहीं है। हमारे यहां लड़कियों का बाहर जाकर पढ़ाई या जॉब करना अच्छा नहीं माना जाता है। मैं इकलौती लड़की हूं, जो सर्विस कर रही हूं।’

read more: खून की कमी से न हो कोई मौत, इसलिए भारत भ्रमण पर निकले दिल्ली के किरण वर्मा