news of rajasthan
CM Raje inaugurates medical college costing Rs 189 crores in Dungarpur.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश को बड़ी सौगात देते हुए डूंगरपुर में 189 करोड़ रुपए की लागत से बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया। सीएम राजे ने इस अवसर पर उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि इस कॉलेज में पहला सत्र भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में 6 और मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। इससे राज्य में डॉक्टरों की कमी पूरी होगी। उन्होंने कहा कि 2013 में शिक्षकों की 50 प्रतिशत रिक्तियां थी। हमने 78 हजार शिक्षकों की भर्ती की है। 86 हजार की ओर भर्ती होगी। इसके बाद यह रिक्ति घटकर 2 प्रतिशत पर आ जाएगी। राजे ने कहा कि राजस्थान गौरव यात्रा के दो दिनों में जो माहौल और जनता का उत्साह नजर आया है, लगता है आने वाले तीन-चार महीनों में राजस्थान इतिहास रचने जा रहा है। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि इतिहास बदलने में सभी साथ दें।

news of rajasthan
Image: डूंगरपुर में मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

राजस्थान गौरव यात्रा में मिला फिर वही प्यार और सम्मान

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि डूंगरपुर के लोगों ने हर बार मुझे बहुत प्यार दिया है। परिवर्तन यात्रा में मैं पहली बार डूंगरपुर आई थीं। जिसके बाद सुराज संकल्प यात्रा और अब राजस्थान गौरव यात्रा में भी मुझे यहां के लोगों से वैसा ही प्यार और सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि डूंगरपुर की आज हर किसी से तारीफ सुनने को मिलती है, जो भी यहां आकर देखता है उसे यह शहर उससे भी ज्यादा खूबसूरत और साफ नजर आता है। इससे पहले मुख्यमंत्री का खैरवाड़ा से डूंगरपुर की सीमा में प्रवेश करने पर मोतली मोड पर भारी संख्या में फूल-मालाओं से लोगों ने स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। डूंरगपुर पहुंचने से पहले देवल, रामपुर और डूंगरपुर प्रवेश करने पर तहसील चौराहे पर राजे का भव्य स्वागत हुआ। कतार में खड़े रहकर लोगों ने उनका अभिनंदन किया।

Read More: सीएम वसुंधरा राजे ने ऋषभदेव में बस स्टैंड का किया लोकार्पण

सरकार को दूसरी बार मौका देकर देखे, कई गुना बदलाव और देखने को मिलेगा

मुख्यमंत्री ने बीते साढ़े चार साल में अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि एक तरफ तो काम करने वाली भाजपा की सरकार है, दूसरी तरफ सिर्फ वादे करने वाली कांग्रेस है। चालीस साल में उन्होंने कुछ नहीं किया, जबकि हम साढ़े चार साल में प्रदेश को विकास की राह पर कही आगे ले गए हैं। चुनाव के कुछ माह पहले रिफाइनरी का पत्थर लगा दिया। ऐसा ही परवन सिंचाई परियोजना के मामले में किया। दोनों ही परियोजनाएं 2013 में हमारी सरकार बनने के बाद गति पकड़ पाई। उन्होंने राजस्थान के पड़ोसी राज्य गुजरात का उदाहरण दिया और कहा कि वहां बीस साल से भाजपा की सरकार है और इससे वहां विकास को गति मिली है। राजस्थान में भी एक बार एक सरकार और दूसरी बार में दूसरी सरकार बनने से जनता को फायदा नहीं नुकसान हो रहा है। उन्होंने अपील की कि एक ही सरकार को दूसरी बार मौका देकर देखे जो बदलाव साढ़े चार साल में आया है, दस में कहीं और ज्यादा देखने को मिलेगा।