news of rajasthan
CM Raje inaugurates 5 development works worth Rs. 16 crores in Kherwada.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के दूसरे दिन उदयपुर जिले के खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लोगों को करोड़ों की लागत के विकास कार्यों की सौगात दी। सीएम राजे ने खेरवाड़ा में विशाल जनसभा को संबोधित करने से पहले क्षेत्र को 16 करोड़ रुपए के 5 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इन कार्यों में राजकीय महिला महाविद्यालय खेरवाड़ा, उप तहसील भवन नयागांव, मनरेगा के तहत पुलिस थाना खैरवाडा से विवेकानन्द चौराहा तक नाला निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ढेलाणा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमारी शामिल हैं। सीएम राजे अपनी 40 दिवसीय राजस्थान यात्रा के लिए इनदिनों उदयपुर संभाग में रथ यात्रा कर रही है।

news of rajasthan
Image: उदयपुर जिले के खेरवाड़ा में किसानों को ऋण माफी प्रमाण-पत्र सौंपती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

नया राजस्थान बनाने का मेरा सपना पूरा करने में आप सभी मेरा साथ दें: राजे

मुख्यमंत्री राजे ने सभा में उपस्थित भारी जन समुदाय से आह्वान किया कि जो सरकारें विकास करें, उसकी पीठ थपथपाने में कोई कमी नहीं छोड़ें। उन्होंने कहा कि एक गौरवशाली और नया राजस्थान बनाने का मेरा सपना पूरा करने में आप सभी मेरा साथ दें और मेरा हाथ मजबूत करें। सभा में गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया ने कहा कि पिछले चार साल में प्रदेश में हमारी सरकार ने कई उल्लेखनीय काम किए हैं। मुख्यमंत्री के प्रयासों और केन्द्र में उनकी पैरवी से अब 33 प्रतिशत से अधिक फसल खराबे पर किसानों को अनुदान मिलने लगा है। पहले 50 प्रतिशत से अधिक खराबे पर ही उन्हें अनुदान मिलता था। उन्होंने कहा कि पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने फसलों की लागत मूल्य का डेढ गुणा समर्थन मूल्य घोषित किया है।

Read More: हमने योजना बनाकर कांग्रेस सरकार की तरह काम अधूरे नहीं छोड़े: वसुंधरा राजे

विभिन्न योजनाओं में पात्र लाभार्थी सीएम राजे के हाथों हुए लाभान्वित

इससे पहले मुख्यमंत्री ने खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन कर उसका अवलोकन किया। राजे ने 25 प्रतिभावान बालिकाओं को स्कूटी की चाबी सौंपी। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों, निर्माण श्रमिक योजना, शुभ शक्ति योजना के लाभार्थिंयों को चैक तथा किसानों को फसली ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए। सभा में उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा, खेरवाड़ा विधायक नानालाल अहारी, सलूम्बर विधायक अमृतलाल मीणा, क्षेत्र के प्रधान, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच सहित जनप्रतिनिधि और भारी संख्या में आमजन उपस्थित थे।