सीएम राजे ने चित्तौड़गढ़ में 22 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी 40 दिवस की प्रदेशीय ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के दौरान चित्तौड़गढ़ जिले को विकास कार्यों की बड़ी सौगात दी। सीएम राजे अपनी रथ यात्रा के तहत गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले में पहुंची थी। मुख्यमंत्री ने यहां चित्तौड़गढ़ बाइपास पर 22 करोड़ रुपए की लागत के कई विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री राजे ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में जनता की भलाई के लिए इतने काम किए हैं, कि उनके सामने पूर्ववर्ती सरकार की उपलब्धियां बहुत बौनी साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के नाम पर सिर्फ पत्थर लगाने का काम करती है।

news of rajasthan

Image: चित्तौड़गढ़ बाइपास पर विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

मुख्यमंत्री ने सांवलियाजी जिला अस्पताल को 400 बेड का करने की घोषणा की

सीएम राजे ने इस अवसर पर रावतभाटा में शबरी देवी का पैनोरमा और सांवलियाजी जिला अस्पताल को 300 बेड से बढ़ाकर 400 बेड का करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब महिलाओं को घर के किसी सदस्य के इलाज के लिए जेवर या अपना मकान गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा के तहत बिना पैसा खर्च किए 3 लाख रुपए तक का इलाज बड़े-बड़े निजी अस्पतालों में मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की राशि सीधे बैंक खाते में आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कारण महिलाओं को जंगल में लकड़ियां बीनने जाने और धुएं से मुक्ति मिली है।

चित्तौड़ जिले में हमने करवाए 7 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य

सीएम राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने चित्तौड़ जिले में इस कार्यकाल में 7 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। अकेले चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में 1300 करोड़ रुपए के विकास कार्य पिछले साढ़े चार साल में करवाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर संत शिरोमणि रैदास पैनोरमा, चित्तौड़गढ़ का लोकार्पण किया। उन्होंने शहीद रूपाजी कृपाजी पैनोरमा, बेगूं एवं वीर झाला मन्ना पैनोरमा, बड़ी सादड़ी का शिलान्यास भी किया। उन्होंने चित्तौड़गढ़-घटियावली- गिलुण्ड-शंभूपुरा-सावा-नाहरगढ़ सड़क चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया।

Read More: राजस्थान में 55 पोक्सो अदालतें खुली, राजे सरकार ने जारी की अधिसूचना

सीएम राजे ने कार्यक्रम के दौरान उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, श्रमिक कार्ड दुर्घटना बीमा, शुभशक्ति योजना सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक एवं गैस कनेक्शन किट प्रदान किए। कार्यक्रम के दौरान दस समाज के प्रतिनिधियों ने भूखण्ड आवंटन के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया, यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद सीपी जोशी, विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या एवं क्षेत्र के अन्य विधायक और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.