news of rajasthan
CM Raje inaugurated 6 major projects worth Rs 242 crore in Sangod.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुरुवार को कोटा जिले के सांगोद विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थीं। सीएम राजे ने यहां क्षेत्र के लोगों से संवाद किया, साथ ही 242 करोड़ रुपए की 6 बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। सांगोद में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने रोडवेज अधिकारियों को सांगोद से दरा होते हुए झालावाड़ के लिए रोडवेज की बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए। इस पर क्षेत्र के लोगों ने करतल ध्वनि के साथ मुख्यमंत्री राजे का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि विगत सवा चार साल में सांगोद में उन्होंने जितना विकास देखा है, उतना पहले कभी नहीं हुआ। राजे ने सांगोद विधानसभा क्षेत्र के खिलाडियों की मांग पर क्षेत्र में उचित स्थान तलाश कर एक मिनी स्टेडियम बनाए जाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में नहरी तंत्र के सुदृढ़ीकरण के लिए कार्यादेश जारी कर दिए गए हैं, शीघ्र ही इसका काम शुरू कर दिया जाएगा।

news of rajasthan
Image: सीएम राजे ने सांगोद में 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास.

राजे सरकार ने सांगोद में करवाएं 948 करोड़ के विकास कार्य

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हमारी सरकार के साढ़े 4 साल में सांगोद विधानसभा क्षेत्र में 948 करोड़ रूपए के विकास कार्य स्वीकृत किए गए, जबकि पिछली सरकार ने विकास कार्यों पर पांच साल में इससे आधे से भी कम मात्र 423 करोड़ रूपए ही खर्च किए। उन्होंने कहा कि 251 करोड़ 26 लाख रूपए सड़कों के विकास तथा 32 करोड़ रूपए मिसिंग लिंक एवं गौरव पथ के लिए मंजूर किए गए हैं। वहीं 12 हजार 719 परिवारों को घरेलू बिजली कनेक्शन और 1 हजार 394 कृषि कनेक्शन दिए गए हैं। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से सांगोद में करीब डेढ़ हजार लोग लाभान्वित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कनवास में राजकीय महिला महाविद्यालय खोले जाने की स्वीकृति भी जारी की जा चुकी है। सीएम राजे ने कहा कि सांगोद विधानसभा क्षेत्र के लोगों को परवन-अकावद पेयजल परियोजना तथा हरिपुरा मांझी पेयजल योजना का लाभ मिलेगा। हरिपुरा मांझी पेयजल योजना की डीपीआर तैयार हो चुकी है।

news of rajasthan
image: कोटा जिले के सांगोद में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

मेधावी विद्यार्थियों को दिए लैपटॉप, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चैक वितरित

जनसंवाद कार्यक्रम के आंरभ में सीएम राजे ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों को लाभान्वित किया। उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना में 17, विधवा पेंशन योजना में 17, द्विव्यांग पेंशन में 16, उज्ज्वला योजना में 15, पालनहार योजना में 10, वृद्धावस्था पेंशन योजना में 16, शुभशक्ति योजना में 2, अन्तरजातीय विवाह अनुदान योजना में 2, लैपटाप वितरण योजना में 11, बालिका प्रोत्साहन योजना में 5, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में 16, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में 15 एवं राजश्री योजना में 19 लाभार्थियों को मौके पर ही योजनाओं का लाभ प्रदान किया। सीएम राजे ने जनसंवाद के दौरान राजकीय आईटीआई सांगोद से उत्तीर्ण होकर नीमराणा एवं फरीदाबाद की प्रतिष्ठित कम्पनियों में प्लेसमेंट पाने वाले 8 युवाओं को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लोकतंत्र सैनानियों का अभिनंदन कर उन्हें लोकतंत्र सैनानी परिचय पत्र प्रदान किए।

Read More: विकास की धारा ने बढ़ाया राजस्थान का मान-सम्मान: मुख्यमंत्री राजे

मुख्यमंत्री ने सांगोद में इन विकास कार्यो का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

सांगोद में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विनोद खुर्द-विनोद कलां-कुराडिया खुर्द-डाबरी खुर्द-सांगोद-आजादपुरा-मामोर-सलोनियां-लोढाहेडा-धूलेट सड़क का चौडाईकरण एवं सुदृढी़करण का लोकार्पण किया। उन्होंने विनोद कलां-विनोद खुर्द के बीच उजाड़ नदी पर उच्चस्तरीय पुल और सांगोद में 33/11 केवी जीएसएस का लोकार्पण किया। सीएम राजे ने देवली-कनवास सड़क राज्य मार्ग संख्या 74 ए और कनवास-खानपुर-अकलेरा सड़क राज्य मार्ग संख्या 74 के विकास कार्य का शिलान्यास किया। सीएम राजे ने यहां उपखण्ड़ कार्यालय सह तहसील कार्यालय भवन, दीगोद का भी शिलान्यास किया।