news of rajasthan
खण्डार में मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटी तथा लैपटॉप वितरित करती हुई सीएम राजे.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा ने कहा कि खण्डार विधानसभा क्षेत्र की 61 ग्राम पंचायतां में से 60 में अब सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय हो गए हैं। एक ग्राम पंचायत में उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक में क्रमोन्नत किया गया है, जिसे अगले वर्ष उच्च माध्यमिक विद्यालय बना दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण आवास योजना के तहत खण्डार विधानसभा क्षेत्र में 5 हजार 132 परिवारों को लाभान्वित किया गया है। सीएम राजे ने अपने तीन दिवसीय सवाई माधोपुर जिले के दौरे के पहले दिन बुधवार को खण्डार विधानसभा क्षेत्र के लोगों से चौथ का बरवाड़ा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में यह बात कही।

news of rajasthan
Image: खण्डार विधानसभा क्षेत्र के लोगों से चौथ का बरवाड़ा में जनसंवाद के दौरान सीएम वसुंधरा राजे.

राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से लिया फीडबैक

जनसंवाद के दौरान सीएम राजे ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी राजेन्द्र, हेमराज, निर्मला, आसिफ रहमान, खेमराज, रफीक, सीताराम सैनी से उनकी बीमारी तथा योजना के तहत सवाई माधोपुर और जयपुर के विभिन्न अस्पतालों में हुए नि:शुल्क इलाज के बारे में बातचीत की। उन्होंने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थियों टिंकू, अभय, पंकज और ज्योति के परिजनों तथा मुख्यमंत्री राजश्री योजना की लाभार्थी सलमा, दिलखुश बानो, बाबूड़ी एवं हंसिका से भी संवाद किया। इससे पहले सीएम राजे ने मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटी तथा लैपटॉप वितरित किए। उन्होंने विधवा पेंशन, एकल नारी पेंशन, दिव्यांग पेंशन, पालनहार योजना, शुभशक्ति योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और उज्जवला योजना के लाभार्थियां को प्रमाण पत्र भी वितरित किए। जनसंवाद से पूर्व सीएम राजे ने चौथ माता मंदिर की देहरी पर धोक लगाई।

news of rajasthan
Image: खण्डार में मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटी तथा लैपटॉप वितरित करती हुई सीएम राजे.

सवाई माधोपुर में विद्युत अधिशाषी अभियंता का नया पद की घोषणा

मुख्यमंत्री राजे ने लोगों की मांग पर सवाई माधोपुर में विद्युत वितरण कम्पनी में अधिशाषी अभियंता के नए पद की घोषणा की। इसके क्षेत्राधिकार में सहायक अभियंता खण्डार तथा सहायक अभियंता चौथ का बरवाड़ा के कार्यालय होंगे। सीएम राजे ने खण्डार के कोसरा में 33 केवी जीएसएस की भी घोषणा की।

Read More: प्रदेश में न्यूनतम दैनिक मजदूरी बढ़ाने की मुख्यमंत्री राजे ने की घोषणा 

जनसंवाद कार्यक्रम में टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, विधायक एवं संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल, प्रमुख सचिव जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी रजत मिश्र, प्रमुख शासन सचिव खनिज अपर्णा अरोरा, जिला कलक्टर प्रकाश चंद पवन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।