news of rajasthan
I am the most living Chief Minister among the people: CM Raje.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान शेखावाटी की धरती से शहीदों परिवारों के लिए एक और बड़ी घोषणा करते हुए राहत देने का काम किया है। सीएम राजे ने हाल ही सीकर जिले के नीम का थाना में शहीदों के परिवारों को मिलने वाले सम्मान भत्ते को दोगुना करने की घोषणा की। साथ ही शहीद के परिजनों के समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रदेश के सभी थानों में शहीदों और सैनिकों की जानकारी संधारित करवाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब प्रदेश के हर थाने में उस क्षेत्र के शहीदों और सैनिकों की सूची होगी। संबंधित क्षेत्र के थानाधिकारियों की जिम्मेदारीपूर्वक समय-समय पर शहीदों और सैनिकों के परिवारों से मिलेंगे और उनकी समस्याओं के समाधान में पूरी मदद करेंगे। राजे ने कहा कि जो वीर सैनिक हमारे सुरक्षित ‘कल’ के लिए अपना ‘आज’ न्यौछावर करने के लिए तत्पर रहते हैं, उनके योगदान और बलिदान की कोई तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार इन शहीद परिवारों के लिए हमेशा खड़ी है।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

छोटी बच्चियों से दुष्कर्म के मामलों में फांसी की सजा का प्रावधान किया

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए हैं। प्रदेश में 12 वर्ष तक की छोटी बच्चियों से दुष्कर्म के मामलों में फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता की परेशानियों को समझते हुए हमारी सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। स्टेट हाईवे पर टोल टैक्स में प्राईवेट गाड़ियों को टोल फ्री किया गया है। पेट्रोल-डीजल पर 4 प्रतिशत वैट घटाकर करीब ढ़ाई रुपए प्रति लीटर कम किए हैं। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। सीएम राजे ने कहा कि गांव-गांव में गौरव पथ बनवाए जा रहे हैं और बड़ी संख्या में स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया है। जिससे ग्रामीण जीवन स्तर में लगातार सुधार हो रहा है।

Read More: राजे सरकार ने जयपुर जिले में करवाए 20 हजार करोड़ के विकास कार्य

पूरे प्रदेश को अग्रणी बनाने के लिए कर रहे हैं विकास

सीएम राजे ने सभा के दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा है कि हम जाति, मजहब और पार्टी के आधार पर विकास कार्यों में भेदभाव नहीं करते बल्कि पूरे प्रदेश को अग्रणी बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पानी, बिजली, सड़क सहित हमारी सरकार के विकास कार्यों का फायदा पूरे प्रदेश के लोगों को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के प्रयासों से अब केन्द्रीय जल आयोग ने ताजेवाला हैडवर्क्स से हमारे हिस्से के पानी पाइपलाइन के माध्यम से हमें पहुंचाने की स्वीकृति दे दी है। इस परियोजना की डीपीआर भी बहुत जल्दी पूरी कर काम शुरू कर दिया जाएगा। इस परियोजना का फायदा चुरू, सीकर और झुंझुनूं जिलों को मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY