news of rajasthan
CM Raje announced road and bridge construction works worth Rs. 12 Cr in Manoharthana.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने दो दिवसीय झालावाड़ जिले के दौरे पर पहले दिन सोमवार को मनोहरपुथाना पहुंची। सीएम राजे ने अकलेरा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के लोगों को 12 करोड़ रुपए के सड़क तथा पुल निर्माण कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 1 करोड़ 15 लाख रुपए से ताजपुरिया से बोरखंडी सड़क पर घोड़ापछाड़ नदी की पुलिया पर अतिरिक्त 7 स्पान निर्माण कार्य, 2 करोड़ 10 लाख से धरोल गिरधर की चक्की से रीछवा रोड तक साढ़े तीन किलोमीटर सड़क, 2 करोड़ 70 लाख की लागत से बुधवाड़ा से रीछड़ी तक सड़क निर्माण कार्य, 3 करोड़ 30 लाख से कानवा से जालमपुरा सोरम का पुरा तक सड़क निर्माण कार्य तथा 2 करोड़ 70 लाख रूपए से जूना खेड़ा से धानौदा तक सड़क निर्माण कार्यों की घोषणा की।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे महोहरपुरथाना विधानसभा क्षेत्र में मॉडल स्कूल का लोकार्पण करती हुई.

श्रमिकों को लाभ दिलाने में झालावाड़ से प्रेरणा लें प्रदेश के अन्य जिले

जनसंवाद के दौरान राजश्री तथा श्रमिकों के कल्याण की योजनाओं का लाभ उठाने वाली महिलाओं गुड्डी बाई और नानी बाई ने बताया कि उन्हें राजश्री योजना के तहत बेटी के जन्म पर दिए जाने वाला लाभ तो मिला ही, साथ ही श्रमिक कार्ड होने के कारण उन्हें 21 हजार रूपए का अतिरिक्त लाभ भी मिला। जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र सोनी ने बताया कि श्रमिक कार्डधारी प्रसूता को बेटी के जन्म पर 21 हजार रूपए और बेटे के जन्म पर 20 हजार रूपए राज्य सरकार की ओर से दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया है और 600 महिलाएं इसका लाभ उठा चुकी हैं। सीएम राजे ने इस पर खुशी व्यक्त की और कहा कि श्रमिकों का लाभ दिलाने की इस पहल में अन्य जिले झालावाड़ का अनुसरण करें।

Read More: राजस्थान: 8वीं पास नहीं होने पर भी मिल सकेगा जनजातीय क्षेत्रों में ड्राइविंग लाइसेंस

प्रबुद्धजनों राजे से बोले, आपके विकास कार्यों से आया जमीन-आसमान का फर्क

जनसंवाद के दौरान प्रबुद्धजनों ने मुख्यमंत्री के प्रयासों से विगत वर्षों के दौरान झालावाड़ जिले में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब से सीएम राजे का झालावाड़ से रिश्ता कायम हुआ है, यहां अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं। पहले बारिश के समय झालावाड़ में रास्ते बंद हो जाते थे, लेकिन सड़कों और पुलियाओं का जैसा काम अब हुआ है, उसने जमीन-आसमान का फर्क ला दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झालावाड़ में औद्योगिक विकास गति पकड़ रहा है। टेक्सटाइल्स क्षेत्र में वल्लभ पित्ती ग्रुप के 2 हजार करोड़ रुपए के निवेश से 4 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही हवाई जहाजों के मेंटिनेंस, रिपेयर और ओवरहॉलिंग (एमआरओ) की प्रस्तावित इकाई से तो यहां के विकास पर चार चांद लग जाएंगे।

news of rajasthan
Image: जनसंवाद कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चैक एवं प्रमाण-पत्र सौंपती सीएम राजे.

सीएम राजे ने अकलेरा जनसंवाद कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चैक एवं प्रमाण-पत्र सौंपे। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान, सांसद दुष्यंत सिंह, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, विधायक कंवरलाल मीणा, नरेन्द्र नागर और रामचन्द्र सुनारीवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।