जयपुर। राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मैराथन मुलाकातों का दौर जारी है। आज उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की जिसमें उन्होंने प्रदेश के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। राजस्थान के तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली में उनका यह पहला दौरा है। बताया जा रहा था कि उनका यह दौरा आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति और प्रदेश की समस्याओं को केंद्र सरकार के सहयोग से दूर करने के लिए था। अपने दो दिन के दिल्ली प्रवास में वह पहले दिन सड़क परिवहन एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी से मिले थे।

आज प्रवास के दूसरे दिन सीएम गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री उमा भारती से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने प्रदेश के पेयजल संकट को दूर करने और कई महत्त्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए वित्तीय मदद मांगी। जिसके बाद उन्होंने सांसद व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से भी शिष्टाचार मुलाकात की।

दोपहर बाद संसद में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से शिष्टाचार भेंट की। मुलाकात के दौरान दोनों के बीच में राजस्थान के विकास कार्यो को लेकर कई मुद्दों पर अहम चर्चा हुई। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी मुलाकात काफ़ी अच्छी रही। साथ ही राजस्थान में पिछले 5 सालों से लंबित चल रही विकास परियोजनाओं की बात की, जिसमें मेट्रो और रिफाइनरी भी शामिल है। गहलोत ने बताया कि रिफाइनरी को लेकर पीएम मोदी का रुख काफ़ी अच्छा रहा। उन्होंने पीएम को लिखे पत्र की एक कॉपी भी दी है जिसमें उन्होंने प्रदेश के किसानों की सहायता करने का आग्रह किया है।

मुलाकात के बाद सीएम गहलोत ने पत्रकारों से बात करते हुए पश्चिम बंगाल में चल रहे विवाद पर कहा कि पश्चिम बंगाल में काफ़ी बुरी परिस्तिथियां चल रही है, जिस प्रकार आधी रात में सीबीआई के अफसरों को पुलिस ने बंधक बनाया, उसके बाद सीबीआई की साख पर सवाल उठते हैं। गहलोत ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन भी किया।

[alert-warning]Read More: सत्ता के लिए कर्जमाफी का वायदा देकर अब खुद फंस गई कांग्रेस[/alert-warning]