news of rajasthan
अवॉर्ड स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर से अवॉर्ड लेते हुए प्रतिनिधि।

ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए स्कॉच ग्रुप द्वारा दिल्ली में दिया गया अवॉर्ड

news of rajasthan
अवॉर्ड स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर से अवॉर्ड लेते हुए प्रतिनिधि।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को स्कॉच ग्रुप द्वारा ‘चीफ मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ के सम्मान से नवाजा है। राजे को यह सम्मान ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए दिया गया है। मुख्यमंत्री राजे को यह अवॉर्ड शनिवार को नई दिल्ली के कांस्टीटयूशन क्लब के मावलंकर सभागार में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित 52वें स्कॉच समिट ‘वन नेशन वन प्लेटफॉर्म’ में प्रदान किया गया। समारोह में प्रधानमंत्री के डिजीटल इंडिया कार्यक्रम को गवर्नेंस के क्षेत्र में बेहतर ढंग से लागू करने तथा गांव में बैठे आम व्यक्ति को लाभान्वित करने के लिए किए जा रहे अभिनव प्रयोग के लिए मुख्यमंत्री व राज्य सरकार के प्रयासों को सराहा गया।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की ओर से यह अवॉर्ड मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद के विशेषाधिकारी डॉ.अनुज सक्सेना एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक आरएल. सोलंकी ने ग्रहण किया है। यह अवॉर्ड स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर ने प्रदान किया है।

समारोह स्थल पर समिट में राजस्थान की भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, ई-मित्र, सीएम हैल्प लाइन, बिग डाटा एनेलेसिस, ई-ज्ञान, ई-संचार, ई-मंडी, राजकाज, राज नेट, राज ई-वैलेट, ई-मित्र प्लस, अभय कमांड सेंटर आदि के लिए सराहना की गई। विभिन्न श्रेणियों में कुल 31 ऑर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न राज्यों के प्रदर्शनी स्टॉल भी लगाए गए थे।

Read more: राजस्थान सरकार ने शुरू की वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए मासिक पेंशन योजना

LEAVE A REPLY