news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा ही विकास कार्यों को लेकर पैसे न होने का रोना रोया। उन्होंने प्रदेश में बड़ी मुश्किल से एक लाख करोड़ रुपए के विकास कार्य किए जबकि हमारी भाजपा सरकार ने पिछले 5 सालों में ही 4 लाख करोड़ के विकास कार्य पूर्ण कर दिए। यह बातें मुख्यमंत्री राजे ने शनिवार को अजमेर में आयोजित विजय संकल्प रैली में कही। यह मौका था राजस्थान गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम का, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने शिरकत की।

50 साल कांग्रेस को मिले, हमने 5 साल में कर दिखाया

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस पर धावा बोलते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को 50 साल मिले, जो विकास 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला। प्रधानमंत्री जी केंद्र की मदद से हम जल्दी से जल्दी ईस्टर्न राजस्थान कैनाल को जमीन पर लाने का काम कर सकेंगे। हम कई साल से यमुना के पानी की राह देख रहे थे, लेकिन आपके प्रयासों से हमने जिस एमओयू पर साइन किया उससे सीकर, चूरू और झुंझुनूं को फ्लोराइड मुक्त पानी मिल सकेगा।
प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि एक समय पर जो राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में 26वें स्थान पर था, वह अब दूसरे स्थान पर आ गया है। वहीं 50 साल में राजस्थान में 7 मेडिकल कॉलेज बनाए गए तो पूरे राजस्थान में 5 साल के अंदर हमने 7 मेडिकल कॉलेज बनाए।

Read more: राजस्थान सहित 5 राज्यों में इस तारीख को होंगे चुनाव, तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश महाशक्ति के रुप में उभरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व क्षमता पर मुख्यमंत्री राजे ने कहा, ‘आपके कुशल नेतृत्व में भारत विश्व में एक महाशक्ति के रूप में उभर कर आया है, जिसकी वजह से हम सब गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। आपके द्वारा शुरू की गई फसल बीमा ऋण योजना राजस्थान में बेहद सफल हुई। इस योजना के तहत लगभग 3000 करोड़ रुपया हमने किसानों को वितरित किया। ग्रामीण क्षेत्र के सामान्य श्रेणी के कनेक्शन वाले सभी किसानों को निश्चित सीमा तक मुफ्त बिजली देने की योजना कल ही शुरू कर दी थी।

पेट्रोल-डीज़ल के दाम घटने से किसानों को राहत

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि पेट्रोल-डीज़ल के दाम कम होने से प्रदेश के किसानों को खासी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्रीजी आपने जो पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम किए उससे प्रदेश के किसानों को बहुत बड़ी राहत मिली है। आज राज्य के अंदर पेट्रोल और डीजल लगभग साढ़े पांच रुपए सस्ता हो चुका है। बता दें कि हाल ही में केन्द्र सरकार ने फ्यूल पर ढाई रुपए और पिछले महीने प्रदेश सरकार ने करीब ढाई रुपए कम किए थे।

Read more: ‘हर हर मोदी, घर-घर मोदी’ के नारों के बीच प्रधानमंत्री ने फूंका जीत का मंत्र