news of rajasthan
Chief of the National SC Commission meets to CM Raje and Governor Kalyan Singh.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बुधवार को 8, सिविल लाइंस आवास पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री राजे से उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए प्रदेश में विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। एससी आयोग अध्यक्ष कठेरिया ने प्रदेश में चल रही वर्ग के लिए योजनाओं की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष एल. मुरूगन, आयोग सदस्य के. रामुलु, योगेन्द्र पासवान, डॉ. स्वराज विद्वान, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता जेसी महान्ति, निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता डॉ. समित शर्मा भी उपस्थित थे।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया और अन्य सदस्य.

एससी आयोग अध्यक्ष ने राज्यपाल कल्याण सिंह से मिलकर प्रयासों के बारे में बताया

प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह से बुधवार को यहां राजभवन में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने मुलाकात की। डॉ. कठेरिया ने राज्यपाल सिंह से आयोग के उपाध्यक्ष ए. मुरगुन, सदस्य  सर्वश्री के. रामूलु, डॉ. योगेन्द्र पासवान और डॉ. स्वराज विद्वान का परिचय कराया। राज्यपाल सिंह को डॉ. कठेरिया ने आयोग द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. महान्ति ने राज्यपाल सिंह को आयोग की राज्य सरकार के साथ हुई बैठक की विस्तार से जानकारी दी।

news of rajasthan
Image: राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय एससी आयोग अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया.

इस दौरान ये भी रहे मौजूद

इस मौके पर राज्यपाल के सचिव देबाशीष पृष्टि, आयोग की संयुक्त शासन सचिव डॉ. स्मिता एस. चौधरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉ. समित शर्मा सहित आयोग व विभाग के अधिकारीगण मौजूद थे।

Read More: राजस्थान: केन्द्र सरकार के चार साल पूरे होने के जश्न में प्रदेश में होंगे कर्इ कार्यक्रम