news of rajasthan
Chief Minister vasundhara Raje Suratgarh tour Sriganganagar.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि यह सरकार मेरी नहीं आपकी है। जो भी पैसा है आपका है। जनहित में एक-एक पाई का सदुपयोग हो, यही हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि हम कोरी घोषणाएं नहीं करते। हमारा विश्वास की गई घोषणाओं को सही मायने में धरातल पर लाने में है। हम जो कहते हैं, वो करते हैं। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हमारी सरकार जनता के सभी जायज काम पूरी तत्परता से पूरा करने में यकीन रखती है। हमने पिछले 4 वर्ष में लोगों के वो काम किए हैं, जो 50 साल में नहीं हो पाए थे। सीएम राजे ने यह बात मंगलवार को श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में विश्नोई सभा समिति की ओर से आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आप सब इसी तरह प्यार देते रहें, हम मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप सबके साथ से ही राजस्थान का विकास संभव है।

news of rajasthan
image: जनहित में एक-एक पाई का सदुपयोग हो, यही हमारा प्रयास है: मुख्यमंत्री राजे.

अब सभी जिला कलेक्ट्रेट में अन्नपूर्णा रसोई पर 2 रूपए में मिलेगी चाय

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि प्रदेश की सभी 33 जिला कलेक्ट्रेट में लोगों को अन्नपूर्णा रसोई पर 5 रूपए में नाश्ता, 8 रूपए में भोजन के साथ-साथ 2 रूपए में चाय और आरओ का साफ पानी भी मिलेगा। सीएम राजे ने यह जानकारी मंगलवार को श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम से पहले दो अन्नपूर्णा रसोई का शुभारम्भ करते हुए दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 156 शहरों में 405 अन्नपूर्णा रसोई वेन संचालित है। 15 अप्रैल तक इनकी संख्या 533 हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गंगानगर जिले में 24 एवं हनुमानगढ़ जिले में 16 अन्नपूर्णा रसोई वेन संचालित है।

Read More: राजस्थान में 4 लाख 71 हजार प्रधानमंत्री आवास किए गए हैं स्वीकृत

4 साल में सूरतगढ़ में वर्तमान सरकार ने किए हैं 1219 करोड़ के काम

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि विकास के प्रति हमारा मजबूत इरादा इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि पिछली सरकार ने अपने 5 साल में सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास पर केवल 308 करोड़ रूपए खर्च किए, जबकि हमारी सरकार के चार साल में ही 1219 करोड़ रूपए के विकास कार्य सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत किए गए हैं। बीकानेर से सूरतगढ़ की 27 किमी की सड़क 186 करोड़ रूपए की लागत से ठीक हो गई है। यहां 14 नवीन पशु चिकित्सा उप केंद्र, गौरव पथ, सब रजिस्टार कार्यालय, सूरतगढ़ स्टेडियम सहित विकास के कई काम हुए हैं। सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक न्यायालय भी यहां जल्द खुल जाएगा। मुख्यमंत्री राजे ने इस अवसर पर विश्नोई सभा समिति को समिति के भवन एवं धर्मशाला का 40 वर्षों से लंबित पट्टा प्रदान किया। इस पर समिति के पदाधिकारियों एवं पूरे समाज ने इसके लिए सीएम राजे का आभार जताया।