news of rajsthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे,राजस्थान
news of rajsthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान

4 अगस्त, 2018 को जब मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेशभर में राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत की तो कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट सहित अन्य नेताओं ने सत्तापक्ष से सवाल पूछा था कि आखिर किस बात की गौरव यात्रा निकाल रहे हो? अब मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस के इस सवाल का बखूबी जवाब दिया है। उन्होंने जवाब दिया है कि भाजपा राज में राजस्थान आज गौरवशाली प्रदेश है, इसलिए गौरव यात्रा निकाल रहे हैं। आत्मविश्वास से भरी हुई माननीय मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की बंद आंखों को खोलते हुए कहा कि क्या कांग्रेस को पता नहीं, राजस्थान आज गौरवशाली प्रदेशों की श्रेणी में है। सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार जैसे क्षेत्रों में हमारी सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

विकास की दृष्टि से नं.एक बना राजस्थान

news of rajasthan

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि आज राजस्थान विकास की दृष्टि से कई क्षेत्रों में देश में नम्बर वन है। चाहे स्किल डवलपमेंट हो या महिला को परिवार का मुखिया बनाने वाली भामाशाह योजना। चाहे भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना हो या प्रधानमंत्री जी का डिजिटल इंडिया कार्यक्रम। अन्नपूर्णा भंडार योजना हो या किसान ऋण माफी योजना। इन सब योजनाओं में राजस्थान देश में अग्रणी स्थान बनाकर एक गौरवशाली प्रदेश बना है। हमारी सरकार ने विकास के लिए पैसे की कभी कमी नहीं आने दी।

कांग्रेस के पास केवल झूठे वादे, हमने जनता के आंसू पोछें

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि झूठ और जनता में भ्रम फैलाकर कांग्रेस पहले हुकूमत पाने में कामयाब हो जाती थी, लेकिन जनता अब समझ गई है। वो जान गई है कि इनके पास काम नहीं, सिर्फ झूठी बातें हैं। राजस्थान गौरव यात्रा के माध्यम मैंने प्रदेश का चप्पा-चप्पा छाना है, लोगों की तकलीफें समझकर उन्हें दूर करने का प्रयास किया है। कांग्रेस के नेताओं को शायद पता नहीं कि जब से वह जब से राजनीति में आई हैं तब से लोगों के बीच रहकर वे उनकी तकलीफे दूर कर उनके आंसू पोछने का काम कर रही है। उन्होंने लोगों के बीच जाकर उनकी पीड़ा दूर करने का प्रयास किया है।

कांग्रेस ने 50 सालों में प्रदेश को दिए 5 मेडिकल कॉलेज, भाजपा ने 5 सालों में खोले 7 कॉलेज

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस की पोल खोलते हुए कहा कि कांग्रेस पिछले 50 सालों में राजस्थान में केवल 5 मेडिकल कॉलेज खोल पाई। हमने इन पांच सालों में सात मेडिकल कॉलेज खोल दिए हैं। कांग्रेस के समय में स्कूल थे तो टीचर नहीं थे। टीचर थे तो बच्चे नहीं थे और बच्चे थे तो स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो रही थी। हमने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम किया। इसी का नतीजा है कि देश में शिक्षित राज्यों में आज प्रदेश 26वें स्थान से दूसरे स्थान पर आ गया है। कांग्रेस के समय में अध्यापकों के 50 प्रतिशत पद खाली थे। हमने शिक्षकों की भर्ती की और आज अध्यापकों के सिर्फ 20 प्रतिशत पद रिक्त बचे हैं। जल्दी ही वह भी भर लिए जाएंगे।

कांग्रेस के पास नहीं है इच्छाशक्ति

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि पिछली सरकार के एक मुख्यमंत्री कहा करते थे कि उनकी सरकार के पास पैसे नहीं हैं, जबकि वास्तव में उनके पास इच्छाशक्ति नहीं थी। वहीं दूसरी ओर हमारी सरकार है जो अपनी इच्छाशक्ति के बल पर कहीं से भी व्यवस्था करें, विकास के लिए पैसे की कमी कभी नहीं होने देती। पहले कॉलेज की घोषणा हो जाती थी, लेकिन बिल्डिंग के लिए पैसा नहीं देते थे और कॉलेज किसी धर्मशाला या प्राइमरी स्कूल में चलता रहता था। हमने ओसियां में कॉलेज की घोषणा की तो भवन निर्माण के लिए 
6 करोड़ रुपये भी दिए। यदि तरक्की का राजस्थान बनाना है, एक सुन्दर और विकसित राजस्थान बनाना है, अपने सपनों का राजस्थान बनाना है तो भाजपा के साथ चलें, भाजपा के साथ बढे़ं। राजस्थान में फिर से भाजपा की सरकार बनाएं।

Read more: वोट लेकर नहीं चोट देकर चुनाव जीतने की जुगाड़ में कांग्रेस