news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शहीद मुकुट बिहारी मीणा के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शहीद मुकुट बिहारी मीणा के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बीते दिवस झालावाड़ जिले के लड़ानिया गांव पहुंची और यहां शहीद मुकुट बिहारी मीणा के घर पधारीं। यहां उन्हें नम आंखों से वीर गति को प्राप्त हुए शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए। मुकुट बिहारी मीणा कश्मीर के कुपवाडा में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए शहादत को प्राप्त हुए थे। यहां मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शहीद के पिता जगन्नाथ मीणा एवं भाई शंभू दयाल मीणा को सांत्वना दी। उन्होंने शोकाकुल परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की और शहीद की पत्नी वीरांगना अंजना को गले लगाकर ढांढस बंधाया। उन्होंने शहीद की दूधमुही बेटी आरू को गोद में लेकर दुलार किया और आशीर्वाद दिया।


इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा, ‘वीरता, पराक्रम और राष्ट्रभक्ति के प्रतीक मुकुट बिहारी जी द्वारा देश सेवा में दिए गए बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। दुःख की इस घड़ी में पूरा देश एक परिवार की तरह शोकाकुल परिजनों के साथ है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं।


इस दौरान सांसद दुष्यन्त सिंह, सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, संसदीय सचिव श्री नरेन्द्र नागर, विधायक रामचन्द्र सुनारीवाल, जिला कलक्टर डॉ.जितेन्द्र कुमार सोनी, जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Read more: 4 जिलों के क्षतिग्रस्त पुल-पुलियाओं की मरम्मत के लिए खर्च होंगे 100 करोड़ रुपए