news of rajasthan
फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी
news of rajasthan
फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। 54 वर्षीय श्रीदेवी का निधन दुबई में दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में मोहित मारवाह की शादी में हिस्सा लेने गई हुई थीं। उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई में ही किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

इस गमगीम अवसर पर राजे ने कहा, ‘श्रीदेवी ने अपने जीवंत और भावपूर्ण अभिनय से भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाईयां दी। उनके निधन से हमने एक सशक्त महिला कलाकार को खो दिया है। अभिनय के क्षेत्र में उनके योगदान को सदैव याद किया जाएगा।’ मुख्यमंत्री के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अमिताभ बच्चन सहित बॉलीवुड के सभी लोगों ने श्रीदेवी के निधन पर शोक प्रकट किया है।

13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु में जन्मी श्रीदेवी का इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा योगदान रहा है। श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। हिम्मतवाला, मिस्टर इंडिया, चांदनी, मवाली, तोहफा, चालबाज, लम्हे, गुमराह जैसी फिल्मों ने श्रीदेवी को नंबर वन अभिनेत्री बनाया। फिल्ममेकर बोनी कपूर से शादी के बाद साल 2012 में श्रीदेवी ने फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया जिसे जबरदस्त सफलता मिली।

news of rajasthan

पिछले साल उनकी फिल्म मॉम रिलीज हुई थी जिसमें उनके काम की जमकर तारीफ हुई। इस फिल्म में अक्षय खन्ना और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे भी कलाकार थे। शाहरूख खान की अपकमिंग फिल्म जीरो में भी श्रीदेवी ने अभिनय किया है। श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया है।

news of rajasthan
फिल्म मॉम में श्रीदेवी

जान्ह्वी और खुशी उनकी दो बेटियां हैं। अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर बोनी कपूर की पहली पत्नी के बच्चे हैं। इन दिनों श्रीदेवी की बड़ी बेटी जान्ह्वी कपूर की फिल्म धड़क के साथ बॉलीवुड में एंट्री कर रही हैं। इस फिल्म के जून में आने की उम्मीद है।

Dhadak
बेटी जान्ह्वी कपूर की फिल्म धड़क

read more: रंगों के बीच धमाल मचाने के लिए आ जाइए भरतपुर के बृज उत्सव में