news of rajasthan
Deliver the benefits of debt waiver plan to farmers before July 31: CM Raje.

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले की भदेसर पंचायत समिति के मण्डफिया गांव का नाम बदलकर अब सांवलियाजी किया जाएगा। इस संबंध में निर्देश भी जारी हो चुके हैं। प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्देश पर इसके लिए राजस्व विभाग द्वारा स्वीकृति पत्र जारी कर दिया गया है। जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने सोमवार को बताया कि क्षेत्र के लोगों एवं जनप्रतिनिधियों की लंबे समय से चली आ रही मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर मण्डफिया गांव का नाम बदलकर सांवलियाजी किए जाने की कार्यवाही की गई है।

news of rajasthan
File-Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का निर्देश, मण्डफिया गांव का नाम होगा सांवलियाजी.

संबंधित स्वीकृति आदेश केन्द्रीय गृह मंत्रालय को अनुमोदन के लिए भिजवाया

चित्तौड़गढ़ जिले के मण्डफिया गांव का नाम बदलकर सांवलियाजी किए जाने से संबंधित स्वीकृति आदेश केन्द्रीय गृह मंत्रालय को अनुमोदन के लिए भिजवाया गया है, जहां से अनुमोदन प्राप्त होते ही मण्डफिया गांव का नाम राजस्व रिकॉर्ड में सांवलियाजी कर दिया जाएगा।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने खातेदारों को दी सौगात, अब प्रीमियम राशि पर मिलेंगे खनन पट्टे

सांवलियाजी मंदिर में 8117.49 लाख रुपए के विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण

सोमवार को चितौड़गढ़ जिले के जगप्रसिद्ध सांवलियाजी मंदिर मण्डल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कुल 8117.49 लाख रुपए धनराशि के 18 विभिन्न विकास व सेवा कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ। इनमें 2333.30 लाख रुपये धनराशि के 7 विभिन्न कार्याें का लोकार्पण हुआ जबकि 5784.19 लाख रुपये धनराशि के 11 विभिन्न कार्याेंं का शिलान्यास हुआ। मंदिर परिसर में इन सभी लोकार्पण-शिलान्यास पट्टिकाओं का अनावरण नगरीय विकास मंत्री श्रीचन्द कृपलानी व देवस्थान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा ने किया।

 

LEAVE A REPLY