news of rajasthan
Chief Minister Raje's announcement, Atal Pillar will be made in Pokran.

विश्वभर में भारत की परमाणु शक्ति के रूप में साख बढ़ाने की गवाह बनीं पोकरण की धरती पर महान राजनीतिक हस्ती अटल बिहारी वाजपेयी की याद में ‘अटल स्तम्भ’ बनाया जाएगा। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी गौरव यात्रा के दूसरे चरण में जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले में आयोजित एक जनसभा में इसकी घोषणा की। वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में ही भारत ने जैसलमेर जिले के पोकरण में परमाणु बम का परीक्षण कर दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों के सामने अपना लोहा मनवाया था। राजस्थान की धरती पर हुए इस साहसिक परमाणु परीक्षण से दुनिया की नज़रों में भारत की साख बढ़ी और परीक्षण के लिए अटल, अडवाणी और शेखावत की जोड़ी देशभर में मशहूर हुई। जोधपुर संभाग की यात्रा के अंतिम दिन रविवार को मुख्यमंत्री राजे ने बाड़मेर जिले में आयोजित सभाओं में सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

नागाणा माताजी के मंदिर में पूजा-अर्चना कर जोधपुर संभाग की यात्रा का किया समापन

मुख्यमंत्री राजे ने रविवार सुबह चौहटन के ख्यातिनाम वीरातरा स्थित वांकलमाता मंदिर में पूजा- अर्चना कर दिन की शुरुआत की थी। उन्होंने रविवार को बायतू के परेऊ समेत सिवाना और पचपदरा में तीन जन सभाओं को संबोधित किया। सीएम वसुंधरा राजे ने पदपदरा की सभा के बाद प्रसिद्ध नागाणा माताजी के मंदिर में पूजा-अर्चना कर जोधपुर संभाग की अपनी रथ यात्रा का समापन किया। बाड़मेर में तीनों स्थानों पर आयोजित सभाओं में मुख्यमंत्री ने अपना पूरा फोकस स्थानीय मुद्दों पर रखा। इस दौरान उन्होंने बायूत की जनसभा में खेमाबाबा का जल्द ही पैनोरमा बनाए जाने की भी घोषणा की।

Read More: राज्यपाल के चार साल: विश्वविद्यालयों में नया माहौल, प्रदेश के युवा सीख रहे हैं मानव सेवा

साधु-संतों के आशीर्वाद से प्रदेश में हुए रिकॉर्डतोड़ विकास के काम

मुख्यमंत्री राजे ने पचपदरा की सभा में बाड़मेर रिफाइनरी का जिक्र करते हुए बाड़मेर के लिए राज्य सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि साधु-संतों के आशीर्वाद से बाड़मेर के साथ ही प्रदेशभर में पहली बार इतनी संख्या में रिकॉर्डतोड़ काम हुए हैं। मुख्यमंत्री ने यहां राजस्थान को आगे बढ़ाने के लिए आमजन से फिर भाजपा को समर्थन देने का वादा मांगा। सीएम राजे की बाड़मेर में रथ यात्रा के दौरान जोधपुर संभाग के संगठन के सभी नेताओं समेत बड़ी संख्या में मंत्री व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।