news of rajasthan
Chief Minister Raje worshiped in Tripura Sundari temple.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना कर प्रदेश की सर्वतोमुखी समृद्धि व खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री राजे मंगलवार सुबह बांसवाड़ा से हेलिकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर त्रिपुरा सुंदरी तीर्थ पहुंची और यहां मंदिर के गर्भगृह में पं. दिव्यभारत पण्ड्या और पं. निकुंज मोहन पण्ड्या के आचार्यत्व में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान विप्रवरों के सानिध्य में मुख्यमंत्री ने श्री विजय महालक्ष्मी विधान के साथ खड्गमाला पाठ, मकरन्द्र स्रोत और अन्य विधानों से अभिमंत्रित श्वेत कमल पुष्प अर्पित किए तथा समस्त प्रदेश में खुशहाली और सुवृष्टि की कामना की।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली की कामना की.

राजे ने देवी को गुलाब का पुष्पहार अर्पित किया, आरती उतारते हुए मांगा आशीर्वाद

मुख्यमंत्री ने इस दौरान देवी को गुलाब का पुष्पहार अर्पित किया और देवी की आरती उतारते हुए आशीर्वाद मांगा। इस मौके पर त्रिपुरा सुंदरी मंदिर ट्रस्ट की ओर से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का अभिनंदन भी किया गया। गौरतलब है कि सीएम राजे लंबे समय से त्रिपुरा सुंदरी मंदिर जाती रही है। ईश्वरीय भक्ति और साधु-संतों के आर्शीवाद में विश्वास करने वाली मुख्यमंत्री राजे अपने कार्यक्रमों के बीच समय निकालकर धार्मिक स्थलों पर पहुंचती रही है। त्रिपुरा सुंदरी देवी में उनकी गहरी आस्था होने के कारण यहां वे अक्सर आती रहती है।

Read More: सीएम राजे ने 145 करोड़ रुपए के कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

सीएम राजे अपनी 40 दिवसीय ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर इनदिनों वागड़ क्षेत्र में है। मुख्यमंत्री ने अपनी रथ यात्रा की शुरूआत पवित्र धार्मिक स्थली चारभुजा नाथजी से शुरू की। राजे रथ यात्रा के तीसरे दिन डूंगरपुर पहुंची थी। इसके बाद राजे अब बांसवाड़ा के दौरे पर है। इस दौरान ही वे त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में दर्शन और प्रार्थना के लिए पहुंची थी।

 

LEAVE A REPLY