news of rajasthan
स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करती मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ...
news of rajasthan
स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करती मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे …

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर के राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय परिसर में स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का भूमि पूजन और शिलान्यास किया। स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कैंसर मरीजों को आधुनिकतम विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं दी जाएंगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय परिसर में पैराप्लेजिक ट्रीटमेंट विंग तथा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की भी आधारशिला रखी। इसके बाद मुख्यमंत्री राजे ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट तथा विश्वविद्यालय परिसर के ले-आउट प्लान का अवलोकन किया। कुलपति डॉ. राजाबाबू पंवार ने मुख्यमंत्री को परिसर में स्थित विभिन्न भवनों एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

news of rajasthan

पैराप्लेजिक ट्रीटमेंट केन्द्र के माध्यम से होगी फिजियोथैरेपी

इससे पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जयपुर में बनने वाले स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कैंसर मरीजों के लिए आधुनिकतम विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। यहां कैंसर पीड़ितों के पुनर्वास और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए भी विशेष व्यवस्था की जाएगी।

news of rajasthan
भूमिपूजन करती मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे …

यह इंस्टीट्यूट विभिन्न प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए अत्याधुनिक तकनीक एवं उपकरणों से सुसज्जित होगा। यहां उपचार के बाद रोगियों के पुनर्वास के लिए पैराप्लेजिक ट्रीटमेंट केन्द्र के माध्यम से फिजियोथैरेपी और शारीरिक व्यायाम के लिए बेहतर उपकरणों तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों की सुविधाएं मिलेंगी।

छात्रों के लिए छात्रवास, शिक्षकों के लिए आवास का लोकार्पण

इसके बाद मुख्यमंत्री राजे ने विश्वविद्यालय में मेडिकल छात्र-छात्राओं, नर्सेज, व रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए चार छात्रावासों एवं शिक्षकों तथा गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए आवासों का लोकार्पण किया। कैंपस में स्वामी विवेकानंदजी की मूर्ति का अनावरण किया।

यह रहे उपस्थित

शिलान्यास के इस मौके पर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ, चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर, शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा आनंद कुमार, संसदीय सचिव कैलाश वर्मा, सांसद रामचरण बोहरा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विश्वविद्यालय के डॉक्टर, शिक्षक, छात्र-छात्राएं एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

read more: सरकार की सभी जानकारियां बताएगा बीजेपी राजस्थान मोबाइल ऐप