news of rajasthan
Chief minister Raje inaugurated New Model bus stand in Rishabhdev.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के दूसरे दिन उदयपुर जिले के ऋषभदेव केसरियाजी तीर्थ स्थल पर नए मॉडल बस स्टैंड का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भगवान ऋषभदेव का आशीर्वाद हमेशा उनके उपर रहा है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि इस बस स्टैंड के बनने से यहां आने वाले तीर्थयात्रियों और स्थानीय निवासियों के लिए बड़ी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में ऋषभदेव क्षेत्र में 24 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य हुए हैं। ऋषभदेव से उनका गहरा जुड़ाव रहा है और आगे भी रहेगा। बता दें, सीएम राजे ने अपनी 40 दिवसीय रथ यात्रा की शुरूआत भी धार्मिक स्थल चारभुजा नाथजी की धरती से की है।

news of rajasthan
Image: ऋषभदेव केसरियाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

सीएम ने ऋषभदेव केसरियाजी मंदिर में पूजा-अर्चना कर खुशहाली की कामना की

मुख्यमंत्री राजे ने यहां ऋषभदेव मंदिर पहुंचकर भगवान ऋषभदेव केसरियाजी के दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। पुजारी भंवर मेनारिया, नरेंद्र सेवक ने पूजा-अर्चना करवाई। सीएम राजे मंदिर में आरती में शामिल हुई और उन्होंने चंवर ढुलाकर भगवान का आर्शीवाद लिया। मुख्यमंत्री को मंदिर प्रबंधन द्वारा भगवान ऋषभदेव केसरियाजी के आशीर्वाद स्वरूप प्रसाद एवं दुपट्टा भेंट किया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री राजे ईश्वरीय शक्ति में पूरा विश्वास करती है और अपने दौरों के दौरान अक्सर समय निकालकर धार्मिक स्थलों पर भगवान के दर्शन करना नहीं भूलती है।

Read More: मुख्यमंत्री ने खेरवाड़ा में 16 करोड़ रुपए के 5 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

इस अवसर पर गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया, सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री युनूस खान, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।