news of rajasthan
Chief Minister Raje inaugurated development works worth Rs 94 Crore in Jhalawar.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस सप्ताह के पहले दो दिन झालावाड़ जिले के दौरे पर रही। उन्होंने दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को झालावाड़ जिले को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री राजे ने यहां करीब 94 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान और सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद रहे। बता दें, सीएम राजे अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सोमवार को मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद के लिए अकलेरा पहुंची थी। उन्होंने यहां क्षेत्र को 12 करोड़ की सड़क तथा पुल निर्माण कार्यों का सौगात दी। मुख्यमंत्री ने इसके अलावा ट्रांसफार्मर बदलने की लंबी प्रक्रिया में किसानों को होने वाले नुकसान को देखते हुए खराब ट्रांसफार्मर को छह घंटे में बदलने के प्रोजेक्ट की भी शुरूआत की। उन्होंने कहा कि ‘बिजली मित्र’ मोबाइल एप पर शिकायत करने के छह घंटे में किसानों के खराब ट्रांसफार्मर बदल दिए जाएंगे।

news of rajasthan
Image: झालावाड़ में 94 करोड़ की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करती हुई मुख्यमंत्री राजे.

श्रीद्वारिकाधीश मंदिर तथा पीपाजी धाम में जीर्णोद्वार कार्यों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री राजे ने झालावाड़ में श्रीद्वारिकाधीश मंदिर में 1 करोड़ 24 लाख रुपए से तथा पीपाजी धाम में 1 करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से कराए गए विकास एवं जीर्णोद्वार कार्यों का लोकार्पण किया। राजे ने झालरापाटन के परिक्रमा मार्ग पर 9 करोड़ 81 लाख रुपए के सीसी रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने 43 करोड़ 65 लाख रूपए से चंवली (एमपी बॉर्डर) से हिम्मतगढ़-धरोनिया-पिड़ावा के सड़क चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य, 6 करोड़ 20 लाख रुपए से खंडिया तिराहा से धानौदी ग्रोथ सेंटर वाया गोविंदपुरा मिसिंग लिंक, करीब 25 करोड़ रुपए से झालरापाटन गिंदौर रेलवे स्टेशन झिरनियां-किशनपुरा-दुर्गपुरा-गागरोन सीसी सड़क तथा 6 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से बनने वाली गुडा गांवडी सीसी संपर्क सड़क के निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी किया।

Read More: कांग्रेस की चुनावी कार्यशाला में गहलोत-पायलट के बीच वार-पलटवार

इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान, सांसद दुष्यंत सिंह, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, विधायक रामचंद्र सुनारीवाल और कंवरलाल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।