news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को जैतारण स्थित मरूधर केसरी पावन धाम पहुंची। उन्होंने यहां मुक्ता मिश्री अस्पताल का अवलोकन किया और पावन धाम की ‘लेबोरेट्री ऑन दी व्हील’ का फीता काटकर उद्घाटन किया। लेबोरेट्री ऑन दी व्हील एक मेडिकल वैन है जो गांव-गांव जाकर लोगों की निःशुल्क जांच करेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री राजे ने जैन संत रूपमुनि महाराज के समाधि स्थल पर ढोक लगाई और चंदन का पुष्पचक्र चढ़ाया।

news of rajasthan
लेबोरेट्री ऑन दी व्हील

इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि रूपमुनिजी महाराज 36 की 36 कौमों को साथ लेकर चलते थे। उनका जाना पूरे देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। इसके बाद राजे ने जैन संत मिश्रीमल जी महाराज की समाधि को भी नमन किया। इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मंत्री सुरेन्द्र गोयल एवं जयपुर के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.सुधीर भण्डारी भी मौजूद थे।

Read more: शहीद जवानों के आश्रितों को नौकरी देने की तैयारी में राजस्थान सरकार

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे इन दिनों राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान जोधपुर संभाग की यात्रा पर हैं। जोधपुर संभाग की रथ यात्रा दो चरणों में आयोजित की गई है जिसका पहला चरण 24 से 25 अगस्त को पूर्ण हो चुका है। दूसरा व अंतिम चरण 29 अगस्त से शुरु हुआ है जो 2 सितम्बर चल चलेगा। इस दौरान यह रथ यात्रा 6 जिलों का भ्रमण करेगी और 32 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। 1285 किमी. के इस सफर में 20 जनसभाएं और 51 स्वागत सभाएं होना प्रस्तावित है। राजस्थान गौरव यात्रा प्रदेश के 7 संभाग का भ्रमण करेगी और आखिरी पड़ाव में अजमेर पहुंचेगी। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद पुष्कर में इस रथ यात्रा का सम्मान करेंगे। रथ यात्रा का दूसरा चरण (भरतपुर संभाग) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के पश्चात टाल दिया गया था।