news of rajasthan
कैंसर आउट अभियान के तहत जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में दोनों टीमों के साथ मुख्यमंत्री।
news of rajasthan
कैंसर आउट अभियान के तहत जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में अजिंक्य रहाणे व महेन्द्र सिंह धोनी के साथ मुख्यमंत्री।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शुक्रवार को हुए आईपीएल मैच में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे भी मैच का लुफ्त उठाती दिखीं। असल में मुख्यमंत्री यहां कैंसर रोग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए ‘कैंसर आउट’ अभियान की शुरूआत करने आईं थी। मैच से पहले झंडी दिखाकर मुख्यमंत्री ने अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर राजस्थान रॉयल्स के साथ खुद मुख्यमंत्री राजे भी पिंकसिटी के गुलाबी रंग में रंगी हुई नजर आई।

news of rajasthan
राजस्थान रॉयल्स टीम को चियर करते हुए मुख्यमंत्री राजे।

कैंसर आउट अभियान के तहत प्रदेशभर में कैंसर के संभावित रोगियों की जांच कर रोग की पहचान की जाएगी, ताकि शुरूआती दौर में ही इस बीमारी का पता लगाकर समय पर इलाज शुरू किया जा सके। राजस्थान सरकार कैंसर आउट अभियान के लिए क्रिकेट टीम राजस्थान रॉयल्स, टाटा ट्रस्ट्स, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन की सहभागी है।

news of rajasthan
कैंसर आउट अभियान की ट्रॉफी धोनी को भेंट करते हुए राजे।

मैच से पहले मुख्यमंत्री ने राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान अजिंक्या रहाणे और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को कैंसर आउट अभियान की ट्रॉफी भेंट की। उन्होंने अभियान का हिस्सा बनने के लिए सभी संस्थाओं का आभार व्यक्त किया।

news of rajasthan
मैदान में मैच का लुफ्ट उठाते हुए मुख्यमंत्री राजे। साथ में सीपी जोशी।

इसके बाद राजे ने स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच का भरपूर आनंद लिया और उनकी हौसला अफजाई की। इस अवसर पर खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. सीपी जोशी, आईपीएल के चैयरमैन राजीव शुक्ला सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।

news of rajasthan

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हराया। इस जीत के साथ रॉयल्स ने प्लेआॅफ में जाने की अपनी उम्मीदों को जगाए रखा है। इसके लिए घरेलू टीम को अपने शेष तीनों मैच हर हाल में जीतने होंगे।

news of rajasthan
अजिंक्य रहाणे के साथ महेन्द्र सिंह धोनी।

राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए। सुरेश रैना ने 52, शेन वाटसन ने 39 और कप्तान धोनी ने 33 रनों का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट लिए।

news o rajasthan
मैच में शॉट लगाते जोंस बटलन

बाद में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 53 रन पर 2 विकेट गिर गए। संजू सैमसन और जोंस बटलर ने टीम को 100 के पार पहुंचाया। अंत में स्टूअर्ट बिन्नी (22) और गौतम (4 गेंदों पर 13 रन) ने बटलर का अच्छा साथ निभाते हुए टीम को एक गेंद रहते जीत दिलाई। टीम ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन का लक्ष्य प्राप्त किया। मैच में नाबाद 95 रन (11 चौके, 2 छक्के) बनाने वाले जोंस बटलर को मैन आॅफ द मैच घोषित किया गया है।

read more: राजस्थान के इस रेलवे स्टेशन को सौंदर्यीकरण में मिला तीसरा स्थान