news of rajasthan
सलमान खान
news of rajasthan
सलमान खान

दो दिन के इंतजार के बार आखिर सलमान खान को जमानत मिल ही गई। कांकाणी काला हिरण शिकार मामले में आज ​जोधपुर जिला व सेशन कोर्ट न्याया​धीश ग्रामीण रविंद्र कुमार जोशी ने यह फैसला सुनाया है। इससे पहले जोधपुर कोर्ट ने गुरूवार को बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान को 5 साल की कैद और 10 हजार रूपए का जुर्माना की सजा सुनाई थी। सलमान खान को 25-25 हजार रूपए के मुचलके पर जमानत दी गई है। सलमान के पहले जमानती राजकुमार शर्मा और दूसरे चंपालाल हैं। फैसले के बाद सलमान को शाम 6 बजे तक जेल से रिहा कर दिया जाएगा। जोधपुर कोर्ट के बाहर सलमान के हजारों फैंन मौजूद हैं।

हालांकि बॉलीवुड के सुलतान को जमानत दे दी गई है लेकिन बिना कोर्ट की अनुमति के सलमान देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। सलमान को 7 मई को कोर्ट में पेश होना होगा। उस दिन केस पर फिर से सुनवाई होगी। दूसरी ओर विश्नोई समाज फैसले से नाराज है और हाईकोर्ट में सलमान के रिहाई के खिलाफ अपील करने की तैयारी में है।

इससे पहले गुरूवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खन्नी ने 20 साल बाद विश्नोई समाज की शिकायत पर ब्लैकबक मामले में अपना फैसला सुनाया था। इस केस में अन्य साथी अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम, एक्टर सेफ अली खान और स्थानीय व्यापारी दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया है। वहीं सलमान खान को 5 साल की कैद और 10 हजार रूपए जुर्माने की सजा सुनाई गई है। ध्यान दें कि सलमान खान को एक सेलिब्रिटी होने का यहां फायदा दिया गया है। आज उनका केस 15वें नंबर पर था जिसे पहले नंबर पर डालकर सुनवाई की गई है।

सलमान की बेल मौके पर पूर्व मंत्री बीना काक ने खुशी जाहिर करते हुए टविट किया है, ‘सलमान लंबे समय से मेरे भाई व बेटे की तरह हैं। हमारा सभी का आशीर्वाद।’ दूसरी ओर, सलमान के फैंन ने ‘टाइगर हैं फाइटर’ का नारा दिया।

read more: सलमान खान को 5 साल की सजा, सैफ, तब्बू समेत सभी सहआरोपी बरी