दिल्ली में भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुक्रवार से, रामलीला मैदान पर होगा आयोजन

हालिया पांच राज्यों के ​विधानसभा चुनाव के बाद अब भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पूरी तैयारी के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में उतरना चाहती है। साल बदलने के साथ ही पार्टी भी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरकर लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में उतरना चाहती है। भाजपा का नए साल में पहला लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करना है। इसके तहत 11 और 12 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय अधिवेशन रखा गया है। इसमें देशभर से आने वाले 5 हजार से ज्यादा भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को आगामी आम चुनाव की रणनीति को लेकर दो दिन तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मार्गदर्शन मिलेगा। लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे इस बड़े राजनीतिक कार्यक्रम में भाजपा की लोकसभा क्षेत्र स्तर की टीम को चुनाव जीतने का मंत्र देकर भेजा जाएगा। ये टीमें संबंधित क्षेत्र में पार्टी की रणनीति के अनुसार चुनाव प्रचार अभियान में लगेंगी। राजस्थान के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से लगभग 30 कार्यकर्ताओं को अधिवेशन में बुलाया गया है।

news of rajasthan

File-Image: भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन का रामलीला मैदान पर आयोजन होगा.

पीएम मोदी के लिए अधिवेशन स्थल पर बनाया जा रहा ‘मिनी पीएमओ’

रामलीला मैदान में होने वाले भाजपा के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी दोनों दिन देर शाम तक यहीं रहेंगे। ऐसे में उनका कामकाज प्रभावित ना हो, इसे देखते हुए मैदान में एक ‘मिनी पीएमओ’ भी बनाया जा रहा है, ताकि जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री वहीं से अपना कामकाज कर सकें। यहां चारों ओर एसपीजी सुरक्षा का कड़ा पहरा रहेगा। प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार के अन्य मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के बीच मंत्रणा के लिए एक मीटिंग हॉल भी बनाया गया है। अधिवेशन की तैयारियों के लिए 24 विभागों का गठन किया गया है, जिसकी जिम्मेदारी अलग-अलग कार्यकर्ताओं को दी गई है। रामलीला मैदान के आस-पास सुरक्षा घेरा एक दिन पहले से ही तैयार हो गया है। गुरुवार को पार्टी के कई राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने रामलीला मैदान पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

Read More: कांग्रेस की अदूरदर्शी नीतियों को देश ने 55 साल तक झेला, अब राजनीति के लिए किसानों का कर रहे इस्तेमाल: मंत्री शेखावत

अमित शाह के लिए भी एक अलग कार्यालय बनाया, वाई-फाई युक्त होगा पूरा पंडाल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए भी अधिवेशन स्थल पर एक अलग कार्यालय बनाया गया है। पीएम मोदी और अमित शाह के कार्यालयों में वो सभी जरूरी सुविधाएं मौजूद रहेंगी, जिसकी उन्हें जरूरत पड़ सकती है। भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लिए भी यहां एक अलग लाउंज गया है, ताकि वे भी बैठक में हिस्सा लेने के अलावा वहां से अपना सामान्य कामकाज कर सकें। इसके अलावा राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए वाई-फाई युक्त पंडाल तैयार किया गया है। पंडाल में जगह-जगह वाई-फाई राउटर लगाए गए हैं ताकि कार्यकर्ताओं को इंटरनेट का उपयोग करने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के इस अधिवेशन में मोदी और शाह पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ जुटने का मंत्र देंगे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.