news of rajasthan
bjp-state-president-go-to-his-house-after-bjp-govt-will-formation-in-rajasthan.

करीब 75 दिन से खाली चल रहे राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष पद पर हाल में नियुक्ति कर दी गई है। हाईकमान की ओर से नियुक्ति पत्र जारी करने के बाद राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने शपथ ली। पार्टी हाईकमान ने राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष के रूप में एक ​वरिष्ठ कार्यकर्ता और वर्तमान में राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को चुना। इस फैसले से बीजेपी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया ​कि पार्टी में छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी अहम पद दिया जा सकता है। इससे पहले सैनी को कुछ माह पहले प्रदेश में राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में निर्विरोध राज्यसभा भेजा गया। इसके बाद अब पार्टी हाईकमान ने सैनी को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कि​या है। नवनियुक्त अध्यक्ष सैनी के जिम्मे प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव और 2019 में होने वाले आम चुनाव है। ये दोनों चुनाव में उनकी कार्यकर्ताओं के बीच सामांजस्य और राजनीतिक समझ से चुनाव में फतेह की रणनीति की पहचान भी सामने दिखेगी। इसलिए ये चुनाव पार्टी के साथ सैनी के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।

news of rajasthan
Image: राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी.

राजस्थान से सभी 25 सांसदों को एक बार फिर संसद भेजना भी है लक्ष्य

नए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि राजस्थान के सभी 25 सांसदों को एक बार फिर संसद भेजना उनके प्रमुख लक्ष्यों में से एक है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य दोनों जगह बीजेपी की सरकार नहीं बन जाती तब तक मैं अब अपने घर सीकर नहीं जाऊंगा। जयपुर पार्टी कार्यालय ही अब मेरा घर है। सैनी ने कहा कि पार्टी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाना लक्ष्य है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने सोमवार को अजमेर के श्रीनगर रोड स्थित एक निजी होटल में अजमेर बीजेपी की ओर से रखे स्वागत कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।

Read More: हमने विकास के लिए प्रदेश की जनता की हर मांग को महत्व दिया: मुख्यमंत्री राजे

मेरे नाम की घोषणा से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पायलट के माथे पर छूट गए पसीने

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सैनी ने कहा उनके नाम की घोषणा के समय टीवी देख रहे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के माथे पर पसीने छूट गए। उन्हें पता है कि सैनी अपने घर परिवार से ज्यादा पार्टी को महत्व देते हैं। इसी कारण वह आजकल परेशान से नजर आ रहे हैं। सैनी ने कहा कि आज तक किसी ने देश के स्वाभिमान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह करके देश को गौरवान्वित किया है। उनके प्रयासों से मुस्लिम देशों में मंदिर बनवाए गए हैं, सीरिया में सालों से बंद भारतीयों को छुड़वाया गया।

 

LEAVE A REPLY