जयपुर में बीजेपी का महामंथन: मुख्यमंत्री राजे बोलीं, लाइक-डिसलाइक से ऊपर उठें कार्यकर्ता

प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इनदिनों प्रत्याशियों के चयन के लिए बीजेपी का महामंथन चल रहा है। राजधानी जयपुर के आमेर में चल रहे बीजेपी के दूसरे चरण के मंथन में दूसरे दिन रविवार को प्रत्याशी चयन को लेकर हलचल बनीं रही। रविवार को जयपुर और अजमेर संभाग की कुल 35 सीटों पर मंथन हुआ। इसमें नागौर जिले की 10 विधानसभा सीटों, भीलवाड़ा जिले की सात, झुंझुनूं जिले की 7 और अलवर जिले की ग्यारह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की रायशुमारी की गई। रायशुमारी के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि अब हमारी योजनाएं कांग्रेस को भी अच्छी लगने लगी है। कांग्रेस के बड़े नेता कह रहे हैं कि उनकी सरकार बनने पर वो बीजेपी की योजनाओं को चालू रखेंगे। मुख्यमंत्री राजे ने दावा करते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार ही आएगी और हम ही हमारी योजनाएं चलाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता लाइक-डिसलाइक से ऊपर उठें और मिल-बैठकर आपस के झगड़े खत्म करें। कार्यकर्ता आगामी चुनावों में पार्टी के लिए जी-जान से जुट जाएं।

news of rajasthan

Image: जयपुर में बीजेपी के महामंथन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करती हुई सीएम राजे.

डेगाना से सिर्फ मंत्री अजय किलक का नाम, दूसरे नेताओं ने नहीं जताई दावेदारी

महामंथन में नागौर जिले की डेगाना विधानसभा सीट से केवल सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक का नाम ही आया। क्षेत्र के अन्य पार्टी नेताओं ने वहां दावेदारी नहीं जताई। संगठन पदाधिकारियों ने वी. सतीश के सामने सर्वसम्मति से सहकारिता मंत्री किलक का नाम रखा। इसलिए डेगाना से किलक का टिकट लगभग तय माना जा रहा है। झुंझुनूं के पिलानी से विधायक सुंदरलाल ने राजनीति से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वो 86 साल के हो गए हैं, लिहाजा चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन सुंदरलाल अपने बेटे कैलाश के लिए टिकट मांगा। इस पर झुंझुनूं के पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध जताया।

Read More: राजस्थान में नाकाबंदी तोड़कर भागने वालों पर फायरिंग करने की पुलिस को मिली परमिशन

आज जयपुर और सीकर की 27 सीटों पर होगा मंथन

जयपुर में चल रही तीन दिवसीय रायशुमारी के अंतिम दिन सोमवार को जयपुर शहर की नौ और देहात की 10 सीटों समेत सीकर जिले की आठ सीटों पर मंथन होगा। यानी आज कुल 27 सीटों पर रायशुमारी ली जाएगी। बता दें, बीजेपी के दूसरे चरण के राजस्थान चुनाव महामंथन में लगभग 10 हजार से ज्यादा वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों के साथ पार्टी पदाधिकारी विधानसभा की 98 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के लिए रायशुमारी कर रहे हैं। सोमवार को महामंथन के पूरा हो जाने के बाद अगले कुछ दिनों में बीजेपी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.