राजस्थान में गहलोत सरकार की विफलताओं को लेकर प्रदेश भाजपा जेल भरो आंदोलन और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने वाली है। भाजपा 8 फरवरी को कर्जमाफी, आरक्षण और बेरोजगारी भत्ते को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन करेगीं। तो, इससे पहले 28जनवरी को प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों पर पार्टी की ओर से प्रदर्शन किया जाएगा।

राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि सवर्ण आरक्षण, किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ते पर सरकार ने वादाखिलाफी की है जिसके खिलाफ बीजेपी प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी। गहलोत सरकार ने विधानसभा में न तो किसानों का कर्जमाफ किया गया और न ही 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण लागू किए जाने की तिथि की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को 3500 रुपये भत्ते देने को लेकर भी सरकार मौन साधे बैठी है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ झूठे वादें कर छलावा किया है।

गौरतलब है कि सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने 10 दिन में किसान कर्जमाफी का वादा और बेरोजगारों को 3500 रुपये प्रति माह भत्ते की बात कही थी। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण का जवाब देते हुए प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा तो कर दी लेकिन, यह नहीं बताया कि यह आरक्षण कब लागू होगा। ऐसे में मौजूदा सरकार को घेरने के लिए भाजपा प्रदेशभर में प्रदर्शन करेंगी। हालांकि, गुजरात, झारखंड और उत्तर प्रदेश सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को शिक्षा और सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान कर चुकी हैं।