भाजपा देशवासियों की पहली पसंद, कर्नाटक के साथ राजस्थान में भी बनेगी पार्टी की सरकार: मुख्यमंत्री

news of rajasthan

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के शानदार प्रदर्शन का असर सीधे तौर पर राजस्थान में भी नजर आ रहा है। कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी के कुशल नेतृत्व में देश कांग्रेस मुक्त होने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि देशवासियों की पहली पसन्द अब निःसंदेह भाजपा ही है।

आगे उन्होंने कहा, ‘भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाहजी के संगठन कौशल का ही परिणाम है कि कांग्रेस तीन राज्यों तक सिमटकर रह गई है और भाजपा हर राज्य में परचम लहराती जा रही है। आने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों में भी भाजपा एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बारे में बात करें तो मंगलवार को घोषित नतीजों के अनुसार कुल 222 सीटों पर हुए चुनावों में भाजपा ने 104 सीटें जीती हैं। पिछली बार के मुकाबले पार्टी ने 64 सीटें ज्यादा अपने नाम की है। इस तरह बीजेपी प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी तो बन गई लेकिन बहुमत से केवल 8 सीटे पीछे रह गई। कांग्रेस ने 78 और जेडीएस ने 38 सीटों पर कब्जा जमाया है। 2 सीटे अन्य के खाते में गई है।

यहां कांग्रेस व जेडीएस ने गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा किया है लेकिन बीजेपी की ओर से बीएस येदियुरप्पा ने भी सरकार बनाने का दावा ठोका है। अब कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर निर्भर करता है कि वह सरकार बनाने के लिए किसे न्योता देते हैं।

read more: मुख्यमंत्री राजे ने पूर्व उपराष्ट्रपति स्व.भैरोसिंह शेखावत को श्रद्धांजलि दी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.