राजस्थान के इन तीन नेताओं को राज्यसभा पहुंचा सकती है भाजपा

राजस्थान में इसी माह के अंत में होने जा रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत में भी हलचल बढ़ गई हैं। दरअसल, राजस्थान की 3 राज्यसभा सीटों पर 23 मार्च को चुनाव होना है। इन सभी सीट पर सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पाटी के उम्मीदवारों की जीत लगभग तय मानी जा रही है। तीन सीटों पर प्रदेश से राज्यसभा भेजने के लिए बीजेपी के करीब आधा दर्जन से अधिक नेताओं के नाम लिए जा रहे हैं। इनमें केंद्रीय संगठन के महासचिव भूपेंद्र यादव का नाम पहले से तय माना जा रहा है। वहीं, अन्य दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम के तौर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी समेत कई अन्य के नाम चर्चा में हैं।

news of rajasthan

File-Image: राजस्थान के इन तीन नेताओं को Rajya Sabha पहुंचा सकती है भाजपा.

भूपेंद्र यादव के अलावा ये दो भाजपा नेता भेजे जा सकते हैं राज्यसभा

भाजपा के तीनों उम्मीदवारों का राज्यसभा में पहुंचना लगभग तय है। सूत्रों की मानें तो इनमें से एक नाम पर पार्टी ने मुहर भी लगा दी है। पार्टी ने केंद्रीय संगठन के महासचिव भूपेंद्र यादव के नाम पर मुहर लगा दी है। बता दें, भूपेंद्र यादव वर्तमान में भी राज्यसभा सांसद हैं। उनकी यूपी और गुजरात चुनाव में भूमिका अहम रही थी। यही वजह है कि केंद्रीय नेतृत्व उन्हें फिर से राज्यसभा सांसद बनाने का मन बना चुका है। यादव के अलावा राजस्थान से दो अन्य उम्मीदवारों के नामों पर पार्टी में मंथन जारी है। फिलहाल जो दो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं उनमें पार्टी प्रदेशा अध्यक्ष अशोक परनामी और उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत हैं।

Read More: जयपुर में आईपीएल मैचों के लिए राजस्थान रॉयल्स और आरसीए के बीच करार

पार्टी की ओर से तय नामों का पैनल बनाकर शीर्ष नेतृत्व के पास भेजा जाएगा

राजस्थान विधानसभा में इस पर हाल ही में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में भी चर्चा हुई है। पार्टी की ओर से तय किए नामों का पैनल बनाकर जल्द ही शीर्ष नेतृत्व के पास भेजा जाएगा। जिसके बाद राज्स्थान से राज्यसभा जाने वाले तीनों नामों पर आखिरी मुहर लग जाएगी। हालांकि कहा तो यह भी जा रहा है कि पार्टी एक सीट पर किसी बाहरी उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाहती है और राजस्थान से महज दो नेता ही यह चुनाव लड़ेंगे। प्रदेशाध्यक्ष परनामी ने अपने नाम की चर्चा पर कहा है कि नाम तो यूं ही चलते हैं चलने भी चाहिए।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.