news of rajasthan
गहलोत सरकार की जनता से वादाखिलाफी के खिलाफ मोर्चा निकालते पूर्व मंत्री अनिता भदेल, वासुदेव देवनानी व अन्य भाजपाई।
news of rajasthan
गहलोत सरकार की जनता से वादाखिलाफी के खिलाफ मोर्चा निकालते पूर्व मंत्री अनिता भदेल, वासुदेव देवनानी व अन्य भाजपाई।

राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने सहित युवाओं को साढ़े तीन हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की योजनाओं को शामिल किया था। लेकिन सत्ता काबिज होने के डेढ़ महीने बाद भी यह योजनाएं अमल में नहीं लाई गईं। इन सभी के साथ प्रदेश में सवर्ण आरक्षण को राजस्थान में जल्दी लागू करने की मांग को लेकर सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में आज (सोमवार) को भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में अजमेर शहर में बीजेपी ने डाक बंगले से कलेक्ट्रेट तक विरोध मार्च निकाला और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस रैली में रैली में पूर्व मंत्री अनिता भदेल सहित पूर्व मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी, शहर बीजेपी अध्यक्ष, बीजेपी पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।


राजस्थान कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री अनिता भदेल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जनता के साथ खिलवाड़ किया है। इस बार भी उन्होंने झूठी घोषणाएं कर लोगों को लुभा कर सत्ता हथिया ली है लेकिन बीजेपी इस सरकार को चैन से नहीं बैठने देगी।

Read more: रामगढ़ का किंग कौन! 31 को होगा फैसला

इस मौके पर पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा, ‘कांग्रेस ने घोषणा के वक्त यह नहीं बताया कि मोदी सरकार पैसा देगी तो कर्जा माफ होगा। अब मुख्यमंत्री गहलोत केंद्र से पैसा मांग रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने किसानों को गुमराह कर सरकार बना ली लेकिन आने वाले लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। इस वादाखिलाफी का जवाब लोकसभा चुनाव में मिलेगा।’ देवनानी ने यह भी बताया कि इन मांगों को लेकर बीजेपी लगातार आंदोलन जारी रखेगी और आगामी 8 फरवरी को जेल भरो आंदोलन किया जाएगा।

Read more: 26 जनवरी भी निकली, चिकित्सा मंत्री के निरीक्षण दौरे का अभी इंतजार