news of rajasthan
News of Rajasthan
news of rajasthan
News of Rajasthan

राजस्थान का भीलवाड़ा जिला अब ओडीएफ शहरों की श्रेणी में आ गया है। भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय की ओर से जारी ओडीएफ शहर यानि खुले में शौच मुक्त सूची में भीलवाड़ा को शामिल किया गया है। राजस्थान की बड़ी नगर परिषदों में ओडीएफ घोषित होने वाली भीलवाड़ा प्रथम नगर परिषद है। भीलवाड़ा को राज्य के 33वें शहर के रूप में ओडीएफ क्षेत्र घोषित किया गया है। खुले में शौच मुक्त  शहर यानि अब यहां सभी जिलों में शौचालय का निर्माण हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के ​तहत यह अभियान चलाया जा रहा है।

read more: पद्मावत-सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विधि विभाग से राय लेगी राजस्थान सरकार

भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय की ओर से जारी ओडीएफ लिस्ट में शहर का नाम आते ही भीलवाड़ा नगर परिषद में खुशी की लहर छा गई और यहां कर्मचारियों को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की। सभापति ललिता समदानी ने कर्मचारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई भी दी।

नगर परिषद सभापति समदानी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘शहरी विकास मंत्रालय की ओर से जारी सूची में भीलवाड़ा जिले का नाम आया है। यह परिषद की पूरी टीम के सामूहिक प्रयासों से ही संभव हो पाया है। अब हमारा प्रयास रहेगा कि स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण में भीलवाड़ा देश व प्रदेश में नम्‍बर वन आए।’

read more: राजस्थान में होने जा रही है 2300 कॉलेज व्याख्याताओं की भर्ती, तैयार हो जाइए