जयपुर। चौमूं कस्बे में 5 अप्रैल को होने वाली भगवा वाहन रैली को लेकर रविवार को दो समुदायों में पथराव हो गया। पत्थरबाजी की घटना के बाद एकाएक माहौल गरमा गया और गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कस्बे के बाजार को बंद करवाकर विरोध-प्रदर्शन किया। घटना के बाद भारी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने बिगड़ते हालात पर जैसे-तैसे काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक हिंदू नववर्ष समारोह समिति के तत्वावधान में 5 अप्रेल को भगवा वाहन रैली और हिंदू समागम का कार्यक्रम आयोजित होने वाला है। इस कार्यक्रम के लिए रविवार को गणेश व लक्ष्मीनारायण मंदिर में निमंत्रण देने के बाद समिति के पदाधिकारी व कार्यकर्ता रैली के तौर पर गंगा माता मंदिर की ओर जा रहे थे। इसी बीच रैली के पठानों के मोहल्ले के पास पहुंचने के बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे व रैली का विरोध किया तो दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इसी दौरान कुछ समाजकंटकों ने पत्थर फेंककर रैली में चल रही डीजे की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया और अन्य युवक पत्थर व लाठी लेकर सड़कों पर आ गए।

कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

मामले की सूचना पाकर चौमूं थानाप्रभारी समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों समुदायों के बीच समझाइश की। पुलिस ने रैली को आगे ले जाने का प्रयास किया तो कुछ लोगों ने पत्थर व कांच की बोतलें फेंकना शुरु कर दिया जिसके बाद हालात बिगड़ गए। पथराव के दौरान पुलिसकर्मी समेत 6 लोग भी घायल हो गए। हालांकि पुलिस ने मामला ज्यादा गंभीर होने से पहले ही स्थिति पर नियंत्रण पा लिया। कस्बे में एहतियातन के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।