news of rajasthan
Beti Bachao-Beti padhao abhiyan: PM Narendra Modi will visit Jhunjhunu on March 8.

राजस्थान की बेटियों और महिलाओं के लिए 8 मार्च का दिन बहुत ही खास बनने जा रहा है। दरअसल, 8 मार्च यानि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झुंझुनूं आएंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा 8 मार्च को झुंझुनूं जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को विस्तार देने के साथ ही राष्ट्रीय पोषण मिशन की शुरूआत की जाएगी। प्रधानमंत्री की इस यात्रा को लेकर यहां व्यापक तैयारियां की जा रही है। इसी सिलसिले में मुख्य सचिव एनसी गोयल की अध्यक्षता में हाल ही जयपुर में शासन सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक हो चुकी है। बता दें, इस बैठक में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव राकेश श्रीवास्तव एवं मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

news of rajasthan
Image: ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान: 8 मार्च को पीएम नरेन्द्र मोदी आएंगे झुंझुनूं.

मुख्य सचिव एनसी गोयल ने अधिकारियों को दिए सभी व्यवस्थाओं के लिए निर्देश

मुख्य सचिव एनसी गोयल ने अधिकारियों को पीएम नरेन्द्र मोदी की यात्रा के दौरान कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था सहित बड़ी संख्या में लोगों के बैठने की व्यवस्थाएं, यातायात व्यवस्था, पेयजल, बिजली, कानून व्यवस्था, आधारभूत सुविधाओं के साथ ही मीडिया प्रबंधन एवं अन्य सभी व्यवस्थाओं को अच्छे से संपादित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की और कार्यों को संपादित करने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को आपसी समन्वय से सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध कार्यक्रम के तहत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: सभी 36 कौमों को साथ लेकर राजस्थान का विकास किया: सीएम राजे

प्रधानमंत्री मोदी महिलाओं को नारी शक्ति पुरस्कार से करेंगे सम्मानित

बैठक में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी की इस यात्रा के दिन झुंझुनूं में ही नारी शक्ति कार्यक्रम आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। प्रमुख शासन सचिव सामान्य प्रशासन पी के गोयल ने बैठक में पीएम की झुंझुनूं यात्रा के एजेंडे को प्रस्तुत किया। उन्होंने इस दौरान सभी विभागों को दी जाने वाली जिम्मेदारियों से अवगत कराया।