news of rajasthan
BJP's Manthan in Jaipur today, many legislators can cut tickets.

राजस्थान सहित कई राज्यों में इसी साल के ​अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद 2019 के मध्य में लोकसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में अब बीजेपी सरकार ने पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। बीजेपी राजस्थान मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसके तहत 2 व 3 जून को बाइक रैली एवं मोदी मैराथन आयोजित की जानी है। 4 व 5 जून को विधानसभा क्षेत्रवार बैठकें होंगी। 7 व 8 जून को ग्राम प्रवास व रात्रि चौपाल कार्यक्रम होंगे। 9, 10 व 11 जून को बूथ स्तर पर संपर्क बैठकें आयोजित की जाएंगी।

news of rajasthan
File-Image: आगामी चुनाव से पहले धरातल पर पार्टी मजबूत करने में जुटी बीजेपी.

संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने दी आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी

शुक्रवार को जयपुर में हुई बीजेपी की सत्ता-संगठन की बैठक में संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने भावी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रदेश अध्यक्ष के बिना हुई इस बैठक में बूथ निर्माण और उसके सत्यापन को लेकर रिपोर्ट भी मंगाई गई है। हाल ही में पार्टी की ओर से अपने 51 हजार बूथों का सत्यापन कराया गया था। उनमें से करीब 25 हजार बूथ अध्यक्ष फर्जी निकले हैं। ऐसी स्थिति में पार्टी चाहती है कि आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले धरातल पर पार्टी को मजबूत बनाया जा सके। इसके लिए अभी से पार्टी काम करना शुरू कर दिया है। बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने प्रदेशाध्यक्ष के सवाल पर कहा कि पार्टी एक व्यक्ति से नहीं चलती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कैडर बेस पार्टी है और इसमें व्यक्ति नहीं कार्यकर्ता अहम होता है।

Read More: शानदार विकास के दम पर केन्द्र और राज्य में फिर सरकार बनाएंगे: मुख्यमंत्री राजे

बीजेपी की प्रदेश स्तरीय बैठक में ये हुए शामिल

बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश सहित पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए थे। इसके अलावा जिला अध्यक्ष, संगठन प्रभारी, सांसद, विधायक, बोर्ड निगमों और अकादमियों के अध्यक्ष, नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष, जिला प्रमुख, महापौर, सात मोर्चों के प्रदेशाध्यक्ष के समेत प्रकोष्ठ प्रकल्प और विभागों के प्रदेश संयोजकों भी बैठक में उपस्थित थे।