बगती देवी को 45 साल बाद जमीन का पट्टा मिला तो आंखों से छलके खुशी के आंसू

वसुंधरा राजे सरकार राजस्थान में विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सरकार आमजन की समस्या का ध्यान रखकर उसका शीघ्र समाधान भी कर रही है। ऐसा ही एक उदाहरण है जिससे वर्तमान सरकार के कार्यों और सोच का पता चलता है। अजमेर जिले की श्रीनगर पंचायत समिति के नौलखा गांव में बगती देवी रावत का परिवार अब बहुत खुश है। गांव में पिछले 45 साल से इनका परिवार जिस जमीन पर रह रहा था। आखिरकार राजे सरकार की मदद से उस जमीन का मालिकाना हक भी मिल गया है। वर्तमान राजे सरकार द्वारा आयोजित पट्टा वितरण अभियान के तहत बगती देवी को मात्रा 200 रूपए में 102 वर्ग गज जमीन का पट्टा मिला है।

gets land lease

                                        File-Photo: बगती देवी को 45 साल बाद जमीन का पट्टा मिला तो आंखों से छलके खुशी के आंसू.

मात्र 200 रूपए में मिला 102 वर्ग गर्ज जमीन का पट्टा

जिला कलक्टर गौरव गोयल की जानकारी के अनुसार पट्टा वितरण अभियान के तहत गोडियावास में आयोजित शिविर के दौरान नौलखा गांव की रहने वाली बगती देवी को पट्टा सौंपा गया है। उन्हें ग्राम पंचायत द्वारा मात्रा 200 रूपए में यह पट्टा दिया गया है। बगती देवी ने पट्टा पाकर राजस्थान की मुख्यमंत्री राजे का शुक्रिया अदा किया।

Read More: अन्नपूर्णा भण्डार ने बदली मनीष बंसल की किस्मत, रोजाना होती है 8 हजार रूपए की आमदनी

राजस्थान सरकार के इस अभियान से खुश परिवार का कहना है कि दशकों से जिस पल का इंतजार कर रहे थे वह अब आया है। करीब 45 साल से जमीन पर मकान बना हुआ था लेकिन सब कुछ होने के बावजूद भूमि पर मालिकाना हक नहीं था। राजे सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से हजारों लोगों को फायदा हुआ है। राज्यभर में पट्टा वितरण अभियान के तहत अब तक करीब 4 लाख पट्टों का वितरण किया जा चुका है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.