राजस्थान की राजधानी ‘जयपुर’ इन दिनों आतंक के साये में है। यहां फायरिंग, लूटपाट, हत्या, बलात्कार और चोरी जैसे मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। अपराध के बढ़ने से जहां जनता खौफ में जीने को मजबूर है वहीं पुलिस चैन की नींद सो रही है। पुलिस प्रशासन की नाकामी व सुस्ती का फायदा उठाकर मंगलवार रात एक बार फिर खूंखार बदमाश ने सरेआम फायरिंग कर जनता की नींद उड़ा दी। दरअसल, जयपुर के रिहायशी इलाके राजापार्क और संजय बाजार में मंगलवार देर रात फायरिंग से सनसनी मच गई।

जानकारी के मुताबिक रात करीब 3.30 बजे लग्जरी गाड़ी में आए शास्त्रीनगर थाने के हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार ने दोनों जगहों पर करीब 8 गोलियां दागी और लोगों से कहा- ‘घबराओ मत… मैं तो मस्ती कर रहा हूं।’ फायरिंग में एक युवक बाल-बाल बच गया और अफरा-तफरी मच गई। घटना के तुरंत बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन इसके बावजूद भी वह बदमाश को पकड़ने में नाकाम रही। यह घटना दर्शाती है कि राजधानी में जनता का नहीं बल्कि बदमाशों का राज है और पुलिस ने उनके सामने मानो घुटने टेक दिए है। आरोपी हिस्ट्रीशीटर कई महीनों से शहर में दहशत फैला रहा है लेकिन फिर भी पुलिस उस पर शिकंजा कसने में बेबस नजर आ रही है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

राजापार्क स्थित एक कैफे में लगे सीसीटीवी में ये घटना कैद हो गई, जिसमें स्कॉर्पियो कार का नंबर दिख रहा है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। हालांकि पुलिस ने गाड़ी नंबर के आधार पर कार मालिक को पकड़ तो लिया, लेकिन आरोपी को नहीं पकड़ पायी।