राजस्थान में शुक्रवार तक 580 उम्मीदवारों ने किए नामांकन-पत्र दाखिल

प्रदेश में विधानसभा की 200 सीटों पर 7 दिसंबर को होने जा रहे चुनावों के लिए शुक्रवार तक 580 उम्मीदवारों ने 776 नामांकन-पत्र दाखिल किए हैं। आज शनिवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल, अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी, दक्षिण से अनिता भदेल समेत बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन भरे। नामांकन भरने के लिए अब सिर्फ एक दिन सोमवार ही शेष बचा है। 18 नवंबर को रविवार का अवकाश होने के कारण नामांकन-पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। राजस्थान चुनाव में नामांकन भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर है।

news of rajasthan

Image: शुक्रवार को जयपुर में नामांकन दाखिल करते हुए मंत्री अरूण चतुर्वेदी.

प्रदेश में पांचवें दिन 317 उम्मीदवारों ने 432 नामांकन पत्र दाखिल किए

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि नामांकन भरने के पांचवें दिन शुक्रवार को प्रदेशभर में 317 उम्मीदवारों ने 432 नामांकन पत्र दाखिल किए। शुक्रवार को कुल 158 विधानसभा क्षेत्रों में 317 उम्मीदवारों ने कुल 432 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 580 उम्मीदवार 776 नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। निर्वाचन अधिकारी कुमार ने बताया कि नामांकन के साथ संलग्न किए जाने वाले शपथ-पत्र आमजन की सूचनार्थ विभाग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।

Read More: सीएम राजे ने किया नामांकन दाखिल, जानिए.. किस सीट से भरा पर्चा

20 नवंबर को होगी नामांकन पत्रों की जांच, 22 नवंबर तक नाम वापस ले सकेंगे अभ्यर्थी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार ने बताया कि प्राप्त हुए सभी नामांकन पत्रों की जांच 20 नवंबर को की जाएगी। अभ्यर्थी अपने नाम 22 नवंबर तक वापस ले सकेंगे। बता दें, राजस्थान में 7 दिसंबर को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा और मतों की गणना 11 दिसंबर को की जाएगी। 7 दिसंबर को राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए चुनाव होना है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों को अभी कुछ सीटों पर प्रत्याशी उतारना बाकी है। जबकि अब नामांकन के लिए सिर्फ एक दिन और रह गया है। आज शनिवार को बीजेपी ने 8 प्रत्याशियों और कांग्रेस ने 32 नए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। माना जा रहा है रविवार तक सभी 200 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.