राजस्थान के क्रिकेटर खलील अहमद का इंटरनेशनल डे्ब्यू, दिल जीता

news of rajasthan

खलील अहमद

टोंक (राजस्थान) के रहने वाले खलील अहमद ने एशिया कप में मंगलवार को भारत-हांगकांग के बीच हुए मुकाबले के साथ इंटरनेशनल डे्ब्यू किया। वह टोंक से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में आने वाले पहले खिलाड़ी हैं। खलील बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान के फैंन हैं। राजस्थान की खुशियां तब बढ़ गई जब मैच से पहले खलील को भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 की कैप दी। यहां खलील की काबिलियत पर विश्वास करते हुए कप्तान ने उन्हें गेंदबाजी करने के लिए नई गेंद थमाई। यहां खलील ने भी टीम और कप्तान के भरोसे को निराश नहीं किया और मैच में 10 ओवर डालते हुए 48 रन देकर 3 विकेट लिए। खलील ने पारी के अपने दूसरे स्पैल में खतरनाक दिख रहे निजाकल अली को एलबीड्ब्ल्यू कर पैवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद कार्टर और फिर एहसान के विकेट झटक हांगकांग की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

मैच में लगातार 138 से 142 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे खलील अहमद के प्रदर्शन को पूर्व भारतीय खिलाड़ियों से जमकर सराहना मिली है। मैच में कोमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और अपनी घातक यॉर्कर एवं नकल बॉल में माहिर जहीर खान ने भी खलील की जमकर तारीफ की। यही नहीं, खलील के एक्शन, रनअप और स्पीड सहित कई पहलूओं पर बात की।

Read more: RCA का नया संविधान तैयार, RPL भी कराया जाएगा

बता दें, खलील का करियर टीम की दीवार कहे जाने वाले श्रीमान भरोसेमंद और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड की छत्रछाया में निखर कर सामने आया है। राहुल द्रविड अंडर 19 और टीम ए के कोच हैं और खलील की गेंदबाजी को काफी करीब से देखा है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.