news of rajasthan
अशोक लाहोटी, महापौर जयपुर
news of rajasthan
अशोक लाहोटी, महापौर जयपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 7 जुलाई को प्रस्तावित जयपुर दौरे को लेकर जयपुर महापौर अशोक लाहोटी पूरी तरह चौकंने हो चुके हैं। उन्होंने स्वच्छता पर बेहद सख्त रवैया अपनाते हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित यात्रा के दौरान शहर में सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताई को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए हम सब को जयपुर शहर की स्वच्छता को बेहतर बनाये रखने के लिए टीम भावना से काम करना है जिससे जयपुर आने वाला हर व्यक्ति स्वच्छता को संदेश लेकर जाए।

नगर निगम के सभागार में जोन उपायुक्तों, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक व अन्य अधिकारियों की बैठक लेते हुए अशोक लाहोटी ने निर्देश दिए कि सभा में आने वाले लाभार्थियों को ध्यान में रखते हुए सफाई व्यवस्था की जाये जिससे शहर कचरा सड़कों पर नहीं आए। इसके लिए जगह जगह कचरा पात्र लगाने व समय समय पर कचरा पात्रों को खाली करने के साथ ही सीवरेज चैक हो। उन्होंने नालियों की सफाई में निकलने वाले कचरे को तत्काल उठाने के निर्देश दिए।

महापौर अशोक लाहोटी ने शहर में अवैध होर्डिग पोस्टर, बैनर हटाने के निर्देश दिये जिन घरों में अवैध रूप से होर्डिग्स लगे उनके चालान काटने की कार्यवाही करने को भी कहा। इसके अलावा, सीवरेज व्यवस्था को ठीक रखने, खुले नालों को ढकने, बीबीजी कम्पनी द्वारा कचरा का निस्तारण समय पर करने, हवामहल व विद्याधर नगर, मोतीडूंगरी जोन में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने को कहा। बैठक में उपमहापौर मनोज भारद्वाज, सफाई समिति के चैयरमेन सर्वेश लोहिवाल, राजेश गुप्ता, संजय जांगिड़, वित्तीय सलाहकार सुरेश गुप्ता के साथ सभी जोनों के उपायुक्त स्वास्थ्य उपायुक्त सीएसआई, एसाई, बीबीजी कम्पनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read more: प्रधानमंत्री की जयपुर यात्रा-तैयारियों का जायजा लेने अमरूदों के बाग पहुंचे मंत्री अरुण चतुर्वेदी व यूनूस खान