अन्नपूर्णा भण्डार ने बदली मनीष बंसल की किस्मत, रोजाना होती है 8 हजार रूपए की आमदनी

news of rajasthan

मनीष बंसल की अन्नपूर्णा भण्डार

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर शहर में राशन दुकान नं. 53 संचालक मनीष बंसल अन्नपूर्णा भण्डार चालू करके काफी खुश है। वह प्रतिदिन 8000 रूपए की बिक्री कर लेता है। उसकी दुकान पर सभी ब्रांड सामान उपलब्ध है। अन्नपूर्णा भण्डार शुरू करने के बाद से मनीष की तो जैसे किस्मत ही बदल गई है। यह दुकान क्षेत्रा में काफी लोकप्रिय हो रही है। अन्नपूर्णा भण्डार सुबह 8 से रात्रि 8 बजे तक खुला रहता है। अन्नपूर्णा व ई-मित्रा संचालन से संचालक को अतिरिक्त आमदनी भी हो रही है। जिला कलक्टर गौरव गोयल ने बताया कि अन्नपूर्णा भण्डार क्षेत्रीय माॅल की तर्ज पर लोकप्रिय हो रहे है। जिले में कई ऐसे अन्नपूर्णा भण्डार है जो अपने अपने क्षेत्रों में मिसाल बन गए है।

स्थानीय उपभोक्ता जयदीप दिवाकर ने बताया है कि अन्नपूर्णा भण्डार खुलने से उन्हें अपने आसपास ही जरूरत की सभी चीजे मिल जाती हैं। इससे पहले उन्हें सामान लेने के लिए दो से तीन किमी. का सफर तय करना पड़ता था। यहां उपलब्ध सामान की दर भी बहुत कम है जिससे उन्हें महीने में 200 से 500 रूपये तक का फायदा होता है।

एक अन्य उपभोक्ता सूरज वैष्णव ने बताया कि वह हर माह 5000 से 6000 रूपये का सामान लेते हैं। सभी सामान ब्रान्डेड व उच्च गुणवत्ता के है। वार्ड के सभी उपभोक्ता कुछ न कुछ सामग्री यहां से क्रय करते है। अन्नपूर्णा भण्डार के साथ-साथ ई-मित्र, फोटो कॉपी, माइक्रो एटीएम आदि की भी यहां सुविधा उपलब्ध है।

read more: सर्दियों में थार रेगिस्तान में धूमने का अलग है मजा, जानिए प्रदेश के टॉप 5 रेगिस्तानी पर्यटन स्थलों के बारे में

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.