chinu

राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की बड़ी बेटी चरणजीत सिंह (चीनू) जो इतने दिन से दुबई में ही थी, अब भारत आ सकती है। अपने पिता आनंदपाल सिंह के मारे जाने पर भी आनंदपाल की बड़ी लड़की अपने घर नहीं आयी थी। कल मंगलवार को प्रदेश की राजधानी जयपुर में सरकार और आनंदपाल के समर्थक राजपूत नेताओं के मध्य हुई बैठक में सरकार ने कहा कि आनंदपाल की बेटी बिना किसी डर के भारत आ सकती है। सरकार उसके ऊपर चल रहे मुक़दमों को वापस लेती है। चीनू को गिरफ्तार नहीं किया जायेगा।

कई पुलिस केस दर्ज़ है चीनू पर:

आनंदपाल की बड़ी बेटी चीनू फिलहाल दुबई में है। चीनू पर राजस्थान पुलिस के दस्तावेज़ों में कई आपराधिक केस दर्ज़ है। राजस्थान पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार आनंदपाल की बड़ी बेटी चरणजीत सिंह चौहान उर्फ़ चीनू अपने पिता आनंदपाल सिंह के साथ अपहरण और फिरौती के कई मामलों में आरोपी है। इसके साथ ही साल 2015 में नागौर के लाडनूं में पेशी से लौटते वक्त जब आनंदपाल सिंह पुलिस की हिरासत से फरार हुआ था तब भी इस मामले में चीनू की संदिग्ध भूमिका बताई गयी थी। पुलिस रिपोर्ट्स के अनुसार आनंदपाल द्वारा की गयी पहली हत्या वारदात जीवनराम गोदाराम हत्याकांड के गवाहों को मैनेज करने के लिए चीनू ने अपने पिता के साथ मिलकर आनंदपाल की फरारी की पूरी योजना बनाई थी। इन आरोपों को देखें तो पता चलता है कि गैंगस्टर आनंदपाल की बड़ी बेटी भी जुर्म के रास्ते पर चल पड़ी थी। इसी कारण पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने से बचने के लिए इतने दिनों से चीनू भारत नहीं आ रही थी।

सरकार ने किया वादा, बेफिक्र होकर घर आये चीनू:

राजस्थान सरकार ने राजपूत समाज के नेताओं से कल शासन सचिवालय में की गई बातचीत में इतने दिनों से प्रदर्शन कर रहे राजपूत नेताओं की सभी मांगों के लिए सहमति दर्शायी। चीनू पर दर्ज़ सभी मुक़दमों को वापस लेते हुए सरकार ने कहा कि अब चीनू बेफिक्र होकर घर आ सकती है। सरकार की तरफ से गृहमंत्री गुलाब्चालद कटारिया ने पूरा भरोसा दिया कि सरकार चीनू के भारत आने में किसी तरह की अड़चन पैदा नहीं करेगी। चीनू भारत आकर अपने घरवालों से मिले। सरकार सहयोग करेगी।