news of rajasthan
Rajasthan Assembly Election: BJP reinstates all Jodhpur legislators.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है। कई चरण के महामंथन के बाद अभी तक पार्टी अपने उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। जानकारी के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश में अब एक और सर्वे कराना चाहते हैं। शाह ने इस ग्राउंड रिपोर्ट के लिए 23 नेताओं को जिम्मेदारी दी है। ये नेता प्रदेश के सभी 33 जिलों का ग्राउंड रिपोर्ट कार्ड अमित शाह को सौंपेंगे। शाह के निर्देश पर इन नेताओं को तय फोर्मेट के आधार पर जिलेवार विधानसभा की सीटों का सर्वे कर रिपोर्ट कार्ड तैयार करना होगा। विधानसभा चुनाव की रणनीति में व्यस्त होने के कारण मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सर्वे के काम से अलग रखा गया है।

news of rajasthan
File-Image: भाजपा.

तय फोर्मेट के आधार पर जल्द से जल्द काम पूरा करके शाह को देना होगा

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राउंड रिपोर्ट कार्ड के लिए 23 बड़े पार्टी नेताओं को राजस्थान के 33 जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। इन नेताओं को अमित शाह द्वारा तय किए गए फोर्मेट के आधार पर जल्द से जल्द काम पूरा करके शाह को देना होगा। जिम्मेदारी मिलने के बाद कई नेताओं का संबंधित जिलों में पहुंचना भी शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि राजस्थान का सर्वे पूरा होने के बाद दो दिन तक कोर कमेटी की बैठक होगी। कमेटी की यह बैठक दीपावली से पहले या बाद में कभी भी हो सकती है। ग्राउंड रिपोर्ट कार्ड में ये नेता विधानसभा वार जातीय समीकरण, दावेदारों की जीत का आधार, जातीय वोट बैंक और कौनसी जाति पार्टी से क्य़ों नाराज है? इन सभी प्रमुख बिंदुओं का सर्वे कर अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Read More: राजस्थान: दीपावली के बाद जारी होगा बीजेपी का चुनाव घोषणा-पत्र

शाह ने राजस्थान के लिए इन 23 नेताओं को दी है जिम्मेदारी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को श्रीगंगानगर, ओम माथुर को अलवर, गुलाबचंद कटारिया को जोधपुर, अर्जुनराम मेघवाल को नागौर, गजेन्द्र सिंह शेखावत को बीकानेर, वी सतीश को चूरू और झुंझुनूं, चन्द्रशेखर को जयपुर और अजमेर, अविनाश राय खन्ना को हनुमानगढ़, अरूण चतुर्वेदी को धौलपुर और करौली, सतीश पूनियां को चित्तौडगढ़ और प्रतापगढ़, यूनुस खान को भीलवाड़ा, सीआर चौधरी को सिरोही व जालौर, नारायणलाल पंचारिया कोटा और झालावाड़, ओम बिरला को सवाई माधोपुर और दौसा, राजेन्द्र गहलोत को भरतपुर, हरिओम सिंह को पाली, सीपी जोशी को बूंदी और बारां, किरण माहेश्वरी को सीकर,  भजनलाल शर्मा को जैसलमेर, पुष्प जैन को उदयपुर और राजसमंद, निहालचंद को टोंक, श्रीचंद कृपलानी को डूंगरपुर और बांसवाड़ा और जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा को बाड़मेर की जिम्मेदारी दी गई है।