news of rajasthan
राजस्थान गौरव यात्रा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह।
news of rajasthan
राजस्थान गौरव यात्रा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की चुनावी रथ यात्रा राजस्थान गौरव यात्रा में भाग लिया। राजे की यह रथ यात्रा उदयपुर संभाग के राजसमंद जिला स्थित चारभुजानाथ मंदिर से रवाना हुई थी। इसके बाद कांकरोली के जेके स्टेडियम में एक सभा का संबोधन हुआ जहां अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा, ‘राहुल बाबा और कांग्रेस हमसे सवाल पूछती है और हमारे चार साल का हिसाब मांगती है। इस देश की जनता तो आपसे आपके चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है। बता दें, शनिवार से राजस्थान गौरव रथ यात्रा की शुरूआत हुई है। यह कुल 40 दिनों की यह रथ यात्रा 165 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी और 6054 किमी. का सफर तय करेगी।

यहां उमड़ा जनसैलाब देखकर मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यह राजस्थान गौरव यात्रा विजय यात्रा में आज ही परिणीत हो गई है। मुझे पूरा विश्वास है कि राजस्थान की जनता फिर से वसुन्धरा राजेजी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनाने वाली है। – अमित शाह

आगे उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के मामले में भी कांग्रेस पार्टी को वोट बैंक दिखाई देता है। राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का पक्ष स्पष्ट करे कि देश में बांग्लादेशी घुसपैठिए चाहिए या नहीं रहने चाहिए।

पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार

अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं यहां राजस्थान गौरव यात्रा का आगाज़ शुरूआत करने आया हूं। राजस्थान में वसुन्धरा राजेजी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने गांव-गांव तक सुख-सुविधाओं पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने प्रदेश में केवल विकास का कार्य किया है। वसुन्धराजी ने जनता को 116 नई योजनाओं की सौगात दी है और उन्हें इस काम का ईनाम जरूर मिलेगा। एक बार फिर से राजस्थान में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो 13वे वित्त आयोग में राजस्थान को 1,09,000 करोड़ रुपये मिलते थे जबकि केंद्र में मोदीजी की सरकार आने के बाद 14वे वित्त आयोग में राजस्थान को 2,63,000 करोड़ रुपए देने का काम किया गया है। साथ ही डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देकर किसानों का सम्मान किया है।

Read more: गरीबी हटाने का नारा देने वालों ने गरीबी हटाने का कोई काम नहीं किया-राजे