news of rajasthan
All the crows have joined the Congress, who can eat now?

चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। सारे नेताओं ने अपनी कमर कस ली है। हर कोई अपने आप को बेहतर और ईमानदार बताने की कोशिश कर रहा है। ख़ास तौर पर विपक्ष के नेता इस बात पर अपना पूरा जोर लगाए हुए है की जनता के सामने उनकी अच्छी छवि दिखाई दे। क्योंकि बहुत जल्द ही वो समय भी आने वाला है, जब हर गली, मौहल्ले और सड़कों पर एक ही आवाज गूंजेगी। यही कि “सभी क्षेत्र वासियों को सूचित किया जाता है कि आपके विधानसभा क्षेत्र से लोकप्रिय, कर्मठ, जुझारू, ईमानदार, मेहनती और प्रगतिशील उम्मीदवार, जिनका चुनाव चिन्ह ये है, को अपना अमूल्य मत एवं समर्थन देकर विजयी बनायें”।  जिसे हम बचपन से सुनते आये हैं। बचपन में भले ही कुछ समझ में नहीं आता हो लेकिन सुनने में मज़ा खूब आता था। आज इसका सही मतलब समझ में आता है। कौन कितना ईमानदार है, और कौन कितना कर्मठ। लोकप्रियता तो आजकल ढिंचैक पूजा और डब्बू अंकल को भी मिल जाती है। सोशल मीडिया का जमाना जो है। कोई भी चीज़ पलक झपकते ही वायरल हो जाती है।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान कांग्रेस.

तेजी से बदलते इस समय में आज भी कुछ ऐसी बाते हैं जो बदली नहीं हैं। जैसे अभी श्राद्ध पक्ष चल रहे हैं। श्राद्ध पक्ष में अपने पितरों के तर्पण के लिए कौवों को भोजन करना। जिसे हम कनागत के नाम से भी जानते हैं। आज के ज़माने में भी लोग अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति और उनके मोक्ष के लिए कनागतों में भोग लगाते हैं। पुरानी कहावत है की श्राद्ध पक्ष कौवों भोजन कराया जाता है। लेकिन अब ऐसा समय आ गया की कनागत का भोग खिलाने के लिए कौवे मिलना ही बंद हो गया है। आजकल ना तो कौवे कहीं दिखाई देते हैं और ना ही कनागत खाने आते हैं। कहीं इसका एक कारण ये तो नहीं की सारे के सारे कौवे कांग्रेस में जाकर शामिल हो गए हैं।

आये दिन कांग्रेस के नेताओं की हरकतों से तो यही सिद्ध होता है, कि सारे के सारे कौवे एक साथ कांग्रेस में जाकर इकट्ठे हो गए। क्योंकि कांग्रेस के सभी नेता एक साथ जहाँ भी एकत्रित होते हैं, तो मतलब की बातें तो ये करते नहीं, बस बेमतलब की काँव-काँव ही करते हैं। इनमे ना केवल बड़े नाम जैसे अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सी. पी. जोशी, रामेश्वर लाला डूडी, प्रताप सिंह खाचरियावास और अविनाश पांडेय शामिल हैं बल्कि कई छोटे मोटे नाम भी शामिल हो चुके हैं। मतलब जिनको कुछ काम नहीं वो कांग्रेस में जाकर शामिल हो जाता है और कांव-कांव करने लग जाता है। विकास करना और जनकल्याण करना तो इनके बस की बात नहीं।

Read More: सीकर में शाह बोले, राहुल बाबा को ऐसे सपने नहीं देखने चाहिए जो संभव नहीं

2013 में जब भाजपा की सरकार बनी तब से अब तक राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य हुए हैं। केवल उन विधानसभा क्षेत्रों को छोड़कर जहाँ कांग्रेस के विधायक हैं। क्योंकि विकास करना तो कांग्रेसियों की नियत में ही नहीं है। लेकिन फिर भी राजस्थान में वसुंधरा राजे ने विकास की नयी गाथा लिखकर एक नया इतिहास रच दिया है। आज राजस्थान विकास और प्रगति के हर क्षेत्र में नंबर एक बनने के बहुत करीब पहुँच चुका है। और कई क्षेत्रों में तो नंबर एक बन भी चुका है। जिसका पूरा श्रेय मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जाता है।ऐसे में कांग्रेसी नेताओं के पास अब कांव-कांव करने के आलावा कोई दूसरा काम भी नहीं बचा है। तो करते रहे कांव-कांव। भाजपा सरकार ने तो एक बार फिर प्रदेश में अपनी सरकार बनाने और प्रदेश को विकास के रथ पर सवार करके बहुत आगे तक ले जाने की तैयारी पूरी कर जी है। इंतज़ार है तो सिर्फ चुनावों की औपचारिकताओं का। जिसकी ज़िम्मेदारी प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ता पूर्ण रूप से निभा रहे हैं, और उनका उत्साह बढ़ने व उनमे जीत का मंत्र फूंकने के लिए बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह भी राजस्थान में कार्यकर्ता सम्मेलनों को सम्बोधित कर रहे हैं।

 

3 COMMENTS

  1. This is the perfect web site for everyone who hopes to find out about this topic.

    You realize so much its almost hard to argue with you (not that I personally would want
    to…HaHa). You certainly put a new spin on a topic
    that’s been written about for years. Excellent stuff,
    just wonderful!

  2. 최근 전국에 있는 많은 조직폭력배들이 직접 그 운영에 관여하고 있는 실정이므로 더더욱 주의가 필요하다는 게 경찰의 설명이다.
    2016년 12월에 처음 이 방법을 개발하여
    직접 수정하고 약점을 보완했습니다.

    처음 사용자이신경우 문자나 전화 주시면 테스트 기간을 드립니다.

    파워볼은 10여년전 처음 나왔다. 경찰에 따르면 파워볼은 매장운영자들조차 해당 게임에 중독돼 매장운영으로 번
    돈을 탕진할만큼 중독성이 높은 도박이다.
    해당 파워레인저 파워볼안전업체 에서는 마틴·루틴의 제재가 없습니다.
    참여에 대한 어떠한 금전적 요구,
    수수료, 조건은 절대 없습니다. 파워볼365넷은 로또사이트와 토토사이트에 대한 정보를 모두 포함하고 있습니다.
    손가락, 손목, 팔과 어깨의 스테미너와 힘을 길러주는 가장
    효과적인 운동기구 중 하나라고 할 수 있습니다!
    함께 할 것이고 오직 그분들만 도움드립니다.
    가정에서 파워볼을 이용해 쉽게 운동 할 수 있는
    방법은 여러가지가 있답니다. 손에 걸 수 있는 손목스트랩도 제공됩니다.
    파워볼은 기존 악력기와 비슷하지만
    손목의 스냅을 이용한 운동기구로 꾸준한 운동을
    통해 팔의 근육을 강화시켜주고 손목 재활에도 상당한 도움을
    받을 수 있는 제품이랍니다. 연패가 나올
    수 있는 변수를 95.8%로 막을 수 있습니다.
    일단 자이로가 돌아가기 시작하면 원심력이 발생해 25kg이상의 무게를 느낄 수 있다.

    강화 플라스틱이라고는 하지만 원심력이 대단해서 공중에서 떨어뜨리거나 세게 벽 같은데 부딪치면 박살이 날수 있으니 조심히 다뤄야한다.

  3. Hi there this is kind of of off topic but I was wondering if blogs use WYSIWYG editors or if you have to manually code with HTML.
    I’m starting a blog soon but have no coding experience so I wanted to get guidance
    from someone with experience. Any help would be greatly appreciated!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here