news of rajasthan
भरतपुर के रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश चौधरी ने 4 ओवर के स्पैल में बिना रन दिए 10 विकेट लिए हैं।
news of rajasthan
भरतपुर के रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश चौधरी ने 4 ओवर के स्पैल में बिना रन दिए 10 विकेट लिए हैं।

राजस्थान के भरतपुर जिले के नांगला रामरतन गांव के एक किसान परिवार के लड़के ने क्रिकेट में ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे शायद ही कोई दोहरा सके। भरतपुर के आकाश चौधरी ने जयपुर में खेले गए एक घरेलू टी-20 मैच में विपक्षी टीम के 10 विकेट लेकर इतिहास दोहराया। लेकिन उससे भी खास बात यह रही कि आकाश ने पारी में 4 ओवर फेंके लेकिन उसमें एक रन भी नहीं दिया। यानि 0 रन देकर 0 विकेट, अब यह कारनामा शायद ही कोई दोहरा सके। 15 वर्षीय आकाश चौधरी ने यह कारनामा स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में किया है।

बाये हाथ के तेज पेसर आकाश चौधरी भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से प्रेरित हैं जो आकाश के आइडियल हैं। आपको बता दें कि एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनाम भारत में केवल अनिल कुंबले कर पाए हैं जिन्होंने 1999 को हुए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा किया था। लेकिन बिना कोई रन दिए 10 विकेट का अजूबा अभी तक नहीं हुआ है।

news of rajasthan
आकाश का बॉलिंग स्पैल …

टूर्नामेंट में दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से खेल रहे आकाश चौधरी ने पर्ल एकेडमी के खिलाफ ऐसी बॉलिंग डाली कि उसके सभी बल्लेबाज आकाश की गेंदों के सामने असहाय नजर आए। पर्ल एकेडमी की टीम 156 रनों का पीछा करते हुए 36 रन से यह मैच हार गई। यह पूरी जानकारी मोहनदास मेनन ने यह जानकारी अपने ट्विटर पर शेयर की है।

एक इंटरव्यू में आकाश चौधरी ने कहा कि टी-20 मैच में 5 विकेट पाना ही आश्चर्य की बात होती है। ऐसे में मैंने 10 विकेट लिए, जोकि मेरे लिए बड़े ही गर्व की बात है। मैं भगवान को शुक्रिया अदा करता हूं। आकाश ने बताया कि बड़े होकर वह जहीर खान की तरह तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं।

read more: नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने संभाली हॉट सीट, ग्रैंड फिनाले में जीते 50 लाख