news of rajasthan
Ajmer by-election: Ram Swaroop Lamba roadshow, many star campaigners of BJP are present.

राजस्थान में 29 जनवरीक को होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने तैयारियों में जी—जान लगा दी है। दोनों ही दलों के लिए उपचुनाव जीतना बड़ा जरूरी समझा जा रहा है। वो इसलिए भी कि जो भी पार्टी प्रदेश में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी उसे मनोवैज्ञानित रूप से 2018 में होने वाले विधानसभा चुनावों में बढ़त बना लेगी। इसलिए कांग्रेस और बीजेपी चुनाव प्रचार में किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अजमेर लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए नाक का सवाल बन गया है। आज सोमवार को बीजेपी के अजमेर सीट से प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा ने रोड शो किया। इसमें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और स्टार चुनाव प्रचारक शामिल थे।

news of rajasthan
अजमेर उपचुनाव: रामस्वरूप लांबा का रोड शो, बीजेपी के कई स्टार प्रचारक रहे मौजूद.

बीजेपी प्रत्याशी का मुकाबला होगा राजस्थान कांग्रेस के उपाध्यक्ष रघु शर्मा से

अजमेर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने रामस्वरूप लांबा को अपना उम्मीदवार बनाया है। लांबा पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय सांवरलाल जाट के पुत्र हैं। बीजेपी ने यहां हरसंभव जीत के लिए अपनी चुनावी फौज लगा दी है। वहीं, कांग्रेस ने यहां से डॉ. रघु शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। शर्मा केकड़ी से पूर्व विधायक और कांग्रेस सरकार में मुख्य सचेतक रह चुके हैं। साथ ही वर्तमान में राजस्थान कांग्रेस में उपाध्यक्ष पद पर हैं। कांग्रेस और बीजेपी के लिए नाक का सवाल बनी अजमेर सीट पर बीजेपी जहां वापस अपनी सीट पर कब्जा जमाना चाहती है वहीं, कांग्रेस भी जीत के लिए तोड़ ढूंढ़ने में लगी हुई है।

Read More: राजस्थान: उपचुनाव के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, कांग्रेस ​प्रचारकों में राहुल गांधी का नाम नहीं

ये शामिल रहे लांबा के रोड शो मे: बीजेपी के उम्मीदवार लांबा के आज हुए रोड शो में कई बड़े नेता शामिल रहे। अपने प्रत्याशी के रोड शो में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, बीजेपी सांसद सीआर चौधरी, मंत्री किरण भदेल सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहे। बीजेपी उम्मीदवार के साथ स्टार प्रचारक और पार्टी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में चौपहिया, दुपहिया वाहनों पर सवार थे। बीजेपी प्रचारकों ने रोड शो के दौरान अजमेर शहर के चारों ओर चक्कर लगाते हुए पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील की।

 

 

LEAVE A REPLY