news of rajasthan
Aaspur sub-division officer has done an APO On the instructions of Chief Minister Raje.

राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर डूंगरपुर जिले के उपखण्ड अधिकारी, आसपुर विजयेश कुमार पण्ड्या को आगामी आदेश तक पदस्थापन आदेश की प्रतीक्षा (एपीओ) में रखा है। कार्मिक विभाग की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार इस दौरान पण्ड्या कार्मिक विभाग में उपस्थिति देंगे। गौरतलब है कि सीएम वसुंधरा राजे हाल ही में दो दिवसीय डूंगरपुर जिले के दौरे पर थीं। मुख्यमंत्री राजे से आसपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए साबला में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों ने उपखण्ड अधिकारी पण्ड्या के बारे में कार्य में लापरवाही बरतने की शिकायत की थी। इस पर मुख्यमंत्री ने पण्ड्या को तत्काल प्रभाव से एपीओ करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद संयुक्त शासन सचिव, कार्मिक विभाग ने उक्त आदेश जारी कर दिए।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

सीएम ने डिमिया बांध की ऊंचाई बढ़ाने की घोषणा की

मुख्यमंत्री राजे ने डूंगरपुर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों की मांग पर डिमिया बांध की ऊंचाई 1 मीटर तक बढ़ाने समेत डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं कीं। उन्होंने लोगों की मांग पर डूंगरपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति और अन्य समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए। राजे को लोगों ने बताया कि मेताली ग्राम पंचायत में लंबे समय से पेयजल की समस्या है। इस पर उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मेताली में आरओ स्थापित करने के निर्देश दिए।

Read More: डूंगरपुर जिले के 151 गांवों में फ्लोराइड के समाधान के लिए योजना तैयार: मुख्यमंत्री

स्थानीय लोगों की मांग पर 6 उपखण्डों में लगाए विकास अधिकारी

मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों ने बताया कि जिले के 6 उपखण्डों में विकास अधिकारी के पद रिक्त हैं। इस पर मुख्यमंत्री राजे ने इन रिक्त 6 पदों पर पदस्थापन के निर्देश दिए। इसके बाद इन पदों पर पदस्थापन के आदेश जारी कर दिए गए। सीएम राजे ने यहां जिले में बैंकों से लेन-देन में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए तीन एटीएम तथा आगामी 15 अगस्त तक जिलेभर में 20 एटीएम शुरू करवाने की घोषणा की। बता दें, स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री राजे से एटीएम मशीनों की संख्या में कमी की बात रखी थी। जिस पर सीएम ने गौर करते हुए जिलेभर में 20 एटीएम मशीनें जल्द से जल्द शुरू करवाने की घोषणा की है।

 

LEAVE A REPLY